गरीबों के लिए भगवान बनी उत्तराखंड पुलिस, भूखे गरीबों को बांटा भोजन




नवीन चौहान
देशभर में चल रहे लॉक डाउन के कारण इस समय उत्तराखंड में भी गरीबों को दो वक्त की रोटी का संकट पड़ गया है। ऐसे में उत्तराखंड पुलिस गरीबों के लिए भगवान बनकर सामने आयी है। उत्तराखंड के हर जिले में पुलिस गरीब बेसहारा लोगों की मदद कर रही हैं। भूखे लोगों को जहां खाना उपलब्ध कराया जा रहा है वहीं रास्ते में फंसे लोगों को उनकी मंजिल तक पहुंचाया जा रहा है।
कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा की गई सख्ती की वजह से कई लोग इधर उधर फंस कर रहे गए हैं। प्रदेश का गरीब तबका लॉक डाउन से सबसे अधिक प्रभावित हुआ है। ऐसे गरीब और बेसहारा लोगों के लिए उत्तराखंड पुलिस आज किसी भगवान से कम नजर नहीं आयी। देहरादून पुलिस ने जहां इन लोगों के लिए भोजन, पानी और सैनिटाइजेशन की व्यवस्था की वहीं हरिद्वार में भी गरीबों की मदद की गई। सप्तऋषि कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने नानकपुरा आश्रम में गरीबों को सामाजिक दूरी बनाकर खाना उपलब्ध कराया। उत्तराखंड पुलिस के इस कदम से गरीब लोगों ने कुछ राहत भरी सांस ली।
पिथौरागढ़ से लोहाघाट पैदल चलकर पहुंचे दूसरे राज्यों के 40 से ज्यादा मजदूरों को पुलिस ने खाना खिलाने के साथ ही सैनिटाइजर बांटे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *