शातिर बाइक चोर गैंग दबोचा, 12 बाइक और तीन चोर गिरफ्तार




नवीन चौहान
ज्वालापुर कोतवाली पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए एक शातिर बाइक चोर गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से विभिन्न थाना क्षेत्रों से चोरी की गई एक दर्जन बाइक बरामद की गई है। पुलिस के हत्थे चढ़े तीनों बाइक चोर बेहद शातिर है। बरामद बाइक दिल्ली और यूपी से चोरी की गई है। जबकि दो बाइक हरिद्वार से चोरी की गई थी। आरोपियों के खिलाफ पूर्व में भी कई मुकदमे दर्ज है।
एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने ज्वालापुर कोतवाली में बाइक चोर गैंग का खुलासा किया। बताया कि ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी मनोज मैनवाल पुलिस टीम के साथ हरिलोक कालोनी के समीप चेकिंग कर रहे थे। चेकिंग के दौरान पुलिस टीम ने दो बाइक सवारों को रोकने का प्रयास किया। पुलिस को देखते ही बाइक सवारों ने रफ्तार तेज कर दी और भागने का प्रयास किया। पुलिस को शक हुआ और बाइक सवारों का पीछा करना शुरू कर दिया। पुलिस ने कुछ दूरी पर बाइक सवारों को दबोच लिया। पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो बाइक चोरी करने वाले गैंग का खुलासा हुआ। आरोपियों ने बताया कि उक्त बाइक चोरी की है। पुलिस आरोपियों को कोतवाली लेकर आ गई। जब सख्ती से पूछताछ की गई तो आरोपियों की निशानदेही पर 10 अन्य बाइक बरामद की गई। बरामद तमाम बाइक बिजनौर और दिल्ली से चोरी की गई है। पुलिस ने दिल्ली और यूपी पुलिस को सूचना दे दी है।
पुलिस को चकमा देने का प्रयास
शातिर बाइक चोरों ने पुलिस को चकमा देने का प्रयास किया। पुलिस की गिरफ्त में आने पर एक युवक ने खुद को सिडकुल की कंपनी का कर्मचारी बताया तथा दूसरे ने खुद को बिजनौर में हलवाई बताया। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि कम खर्च के चलते वह बाइक चोरी करने के धंधे में उतर गए। चोरी की बाइक को सस्ती कीमत पर बेच देना बताया।
बाइक चोरों के नाम
शिवम 23 पुत्र मुन्ना लाल निवासी इज्जतनगर जनपद बरेली यूपी, हाल निवासी रावली महदूद, सिडकुल हरिद्वार।
राम नारायण सैनी 23 पुत्र चमन सिंह निवासी ग्राम रायपुर मलूक, धामपुर, बिजनौर, यूपी हाल निवासी रावली महदूद, सिडकुल हरिद्वार और नपेंद्र पुत्र नन्हे सिंह निवासी ग्राम रायपुर मलूक थाना धामपुर जिला बिजनौर यूपी बताया है। आरोपीगण किराये का कमरा लेकर बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे।
आरोपियों को पकड़ने वाली पुलिस टीम
ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी मनोज मैनवाल, एसएसआई विकास भारद्वाज, उप निरीक्षक विकास रावत, विवेक चंद्र और कांस्टेबल निर्मल, वीर सिंह, सतेंद्र, जितेंद्र, फरीद खान, देवेंद्र, कपिल यादव व जितेंद्र शामिल है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *