चंपावत उप चुनाव में वोटिंग शुरू, मतदान केंद्रों पर मतदाताओं में उत्साह




नवीन चौहान.
चंपावत सीट हो रहे उपचुनाव में वोटिंग प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही इस सीट पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित चार प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में लॉक हो जाएगी।

इस सीट पर हो रहे चुनाव को लेकर भाजपा ने ऐतिहासिक जीत का दावा किया है। भाजपा कार्यकर्ताओं में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। मतदाता भी सुबह से ही मतदान केंद्रों पर पहुंच कर वोट डालने के लिए अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे हैं।

उपचुनाव के लिए बने कुल 151 मतदान केंद्रों में से 76 मतदान केंद्रों की ऑनलाइन वेबकास्टिंग की जा रही है। जिला निर्वाचन अधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी के मुताबिक वेबकास्टिंग की प्रक्रिया सीसीटीवी की निगरानी में होगी।

जवाहर नवोदय विद्यालय को सखी बूथ बनाया गया है। इसमें सभी महिला कर्मचारी मतदान प्रक्रिया पूरी कराएंगी। चंपावत के आदर्श मतदान केंद्र पर पहुंचे वोटरों को मतदान से पहले मॉस्क दिये गए। उपचुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।

मतदान स्थल पर पहुंची तहसीलदार ज्योति धपवाल ने यहां पहला वोट डाला। गोरलचौड़ मैदान से महज सौ मीटर की दूरी पर स्थित होने के कारण सोमवार को सबसे पहले प्राथमिक विद्यालय चंपावत का मतदान दल मतदान केंद्र पर पहुंचा। प्राथमिक विद्यालय को आदर्श बूथ भी बनाया गया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *