पटवारी से परेशान लॉकडाउन में खाली बैठे मजदूर, काम शुरू किया तो दी जा रही धमकी




नवीन चौहान.
हरिद्वार के ग्राम शांतरशाह में मजदूरों को प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि एक पटवारी कुछ दिहाड़ी मजदूरी करने वाले मजदूरों के साथ अभद्रता करते हुए धमकी दे रहा है। मजदूरों ने पूरे मामले में जांच कर सरकार से न्याय दिलाने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार शांतरशाह में कुछ मजूदर रहते हैं। पहले ये दिहाड़ी मजदूरी करते थे, लेकिन लॉकडाउन में काम छीन गया। मजदूरों का कहना है कि उन्होंने परिवार का पेट पालने के लिए चाऊमीन और चाय आदि के ठेले लगा लिए। लेकिन अब उन्हें ये ठेले हटाने के लिए पटवारी परेशान कर रहा है। पटवारी ग्राम शांतरशाह का रहने वाला बताया गया है। आरोप है कि वह इन मजदूरों को आए दिन परेशान करते हुए उनसे अपने ठेले और​ ठिये हटाने के लिए धमकी दे रहा है।

पीड़ित लोगों का कहना है कि उन्होंने इस संबंध में प्रशासन में शिकायत की लेकिन अभी तक उन्हें न्याय नहीं मिला। मजदूरों का कहना है कि उनके पास पेट पालने के लिए और कोई व्यवसाय नहीं है। उन्होंने नाले को साफ कर आसपास की गंदगी को हटाकर वहां अपना रोजगार शुरू किया। लेकिन उन्हें पटवारी परेशान कर रहा है। मजदूरों का कहना है कि उन्हें सरकार से न्याय चाहिए। यदि वह ठेले लगाकर अपने परिवार का पेट पालकर कोई गलती कर रहे हैं तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाए वह कोई आपत्ति नहीं करेंगे, लेकिन सरकार बताए कि वह यदि काम नहीं करेंगे तो कैसे अपने परिवार के लिए दो वक्त की रोटी जुटाए।

इस संबंध में पटवारी का पक्ष जानने के लिए उनके मोबाइल फोन पर कई बार संपर्क किया गया लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *