योगी बोले, अयोध्या की तरह हरिद्वार को सजाना और संवारना होगा, त्रिवेंद्र को जिताना होगा




नवीन चौहान.
हरिद्वार। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रूड़की में हरिद्वार लोकसभ सीट से भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत के समर्थन में जनसभा करते हुए कहा कि अयोध्या की तरह हरिद्वार को सजाना और संवारना होगा। इसके लिए आपको भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत को भारी मतों से जीत दिलाकर लोकसभा भेजना होगा। चुनाव के लिए बहुत कम दिन ही शेष बचे हैं। आपके प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत घर-घर नहीं जा सकते है। ऐसे में आपकी जिम्मेदारी है कि आपको कमल के फूल पर वोट देकर अपने प्रत्याशी और पीएम नरेंद्र मोदी जी को जिताना होगा।

रूड़की के नेहरू स्टेडियम में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंच पर पहुंचकर सबसे पहले उपस्थित लोगों की भीड़ के समक्ष उत्तराखंड की पावन धरा को नमन किया। उन्होंने भीड़ में जोश का संचार करते हुए कहा कि आज 14 अप्रैल है। भारत के संविधान के शिल्पी बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी की पावन जयंती है। स्वतंत्र भारत में बाबा साहब को पहली बार अगर किसी सरकार ने सम्मान दिया है तो वह मोदी सरकार है। जिसने पंच तीर्थ बनाकर के बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के प्रति अपनी कृतज्ञता अर्पित की।

यहीं नहीं 500 वर्षों का इंतजार के समाप्त करके अयोध्या में प्रभु राम को विराजमान कर दिया। लेकिन प्रभु राम को विराजमान करने के पहले अयोध्या के अंतरराष्ट्रीय इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नामकरण वार्षिक वाल्मीकि के नाम पर भी करने का काम किया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं यहां आया हूं कि हरिद्वार संसदीय सीट पर जीत का कोई संदेह नहीं है। लेकिन जीत ऐसी होनी चाहिए जो ऐतिहासिक हो।

त्रिवेंद्र जी ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से अपने सार्वजनिक जीवन की शुरुआत की। युवा मोर्चा व भारतीय जनता पार्टी संगठन में कार्य किया। विधायक के रूप में मंत्री के रूप में कार्य किया। मुख्यमंत्री के रूप में हम दोनों ने 4 वर्ष एक साथ कार्य किया। उत्तर प्रदेश उत्तराखंड की जितनी भी समस्याएं थी। एक साथ मिलकर सभी समस्याओं का समाधान भी किया। देवभूमि का विकास देवभूमि के अनुरूप होना चाहिए। केदारनाथ धाम का प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में पुनःउद्धार का कार्य प्रतिबद्धता के साथ जिस प्रकार उन्होंने किया था। अनेकों बार मुझे प्रधानमंत्री के साथ केदारनाथ धाम जाने का मौका मिला।

योगी जी ने कहा कि हम लोग चाहते हैं जैसे अयोध्या बन चुकी है ना उसी तर्ज पर हरिद्वार को भी बनना संवरना है। इसके लिए सौभाग्य से त्रिवेंद्र जी आपके सांसद के प्रत्याशी के रूप में आपके बीच आ चुके हैं। उनको बड़े अंतर से जीत दिलाने की जिम्मेदारी आपकी है। योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास कार्यो को खूब गिनाया और त्रिवेंद्र के समर्थन में मतदान करने की अपील की।

मंच पर ये रहे मौजूद
भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत, हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक, राज्यसभा सांसद कल्पना सैनी, केबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, प्रेमचंद अग्रवाल, जिला अध्यक्ष रुड़की शोभाराम प्रजापति, जिला अध्यक्ष संदीप गोयल, जिला पंचायत अध्यक्ष किरण चौधरी, विधायक मदन कौशिक,प्रदीप बत्रा और तमाम भाजपा संगठन व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *