युवा भारत साधु समाज ने गौ वंश के अंतिम संस्कार के लिए नगर आयुक्त को दिया ज्ञापन




सोनी चौहान
हरिद्वार में गोवंश के अंतिम संस्कार के लिए भूमि आवंटित कराए जाने की मांग को लेकर युवा भारत साधु समाज के संतो एवं निर्बल निर्धन विधिक सहायता समिति के पदाधिकारियों ने आज प्रातः 10:00 बजे नगर आयुक्त उदय सिंह राणा से उनके आवास पर भेंट कर एक ज्ञापन युवा भारत साधु समाज की ओर से प्रेषित किया। जिस पर नगर आयुक्त ने सकारात्मक कार्यवाही किए जाने का आश्वासन युवा भारत साधु समाज के पदाधिकारियों को दिया हैं। नगर आयुक्त ने युवा संतों की मांग को एक अच्छी व जायज मांग बतलाया हैं।
युवा साधु समाज के अध्यक्ष स्वामी शिवानंद ने कहा कि गौ वंश के अंतिम संस्कार को लेकर जगह नही होने के कारण गौ पालको एवम आश्रमों के सन्तो को भारी कठिनाई होती हैं।

राष्ट्रीय महामंत्री महन्त रवि देव शास्त्री  ने कहा कि यदि निगम की और से गौ वंश के अंतिम संस्कार के लिये भूमि का आवंटन हो जाता हैं तो युवा भारत साधु समाज उस भूमि का सौन्दर्यकरण कराने का काम करेगा। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महंत महेंद्र जगजीत सिंह ने कहा कि निर्मल संतपुरा आश्रम कनखल एक गाय की मौत पिछले माह हो गई थी। जिसके अंतिम संस्कार को लेकर हमे भारी परेशानी हुई थी। आज युवा सन्तो के एक बहुत ही अच्छे कार्य की शुरू वात की हैं। महन्त सूरज दास जी महाराज, महन्त सुमित दास जी महाराज, महन्त प्रहलाद दास जी महाराज , महन्त नित्यानंद जी महाराज, महन्त दिनेश दास जी महाराज ने भी नगर आयुक्त से अतिशीघ्र गौ वंश के अंतिम संस्कार के लिए भूमि आवंटित कराये जाने की मांग की हैं।

इस मौके पर निर्बल निर्धन विधिक सहायता समिति के अध्यक्ष राजेश रस्तौगी ने महान कार्य के लिये युवा भारत साधु समाज के पदाधिकारियों का ह्रदय से आभार व्यक्त किया , ज्ञापन प्रेषित करने वालो में पंडित सत्यनारायण शर्मा , मोहन सैनी, सुदर्शन पंत, गंगाधर पंत , पंडित रामजीत तिवारी आदि शामिल थे ।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *