देश को कालेधन और कालेमन दोनों ने बर्बाद किया, दोनों को खत्म होना चाहिए- पीएम मोेदी




देहरादून: पीएम मोेदी ने देहरादून में  एक बार फिर भ्रष्टाचार और कालेधन पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अबकी बार चोरों के सरदार पर वार हो रहा है। आपने मुझे रिबन काटने और दिया जलाने के लिए पीएम नहीं बनाया है। आपने तो मुझे कुछ करके दिखाने के लिए पीएम बनाया है। मैं आपका और देश का चौकीदार हूं। मैं तो अपना काम कर रहा हूं तो कुछ लोगों को परेशानी हो रही है। देश को कालेधन और कालेमन दोनों ने बर्बाद किया है और दोनों को खत्म होना चाहिए।

मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि 40 साल तक जिस परिवार ने राज किया उन्हें कभी हमारे सेना के लोगों की वन रैंक वन पेंशन मांग की याद नहीं आई। कांग्रेस ने देश के जवानों के साथ धोखा किया। बीजेपी की सरकार ने वन रैंक वन पेंशन कर दिखाया। अब तक 6 हजार 600 करोड़ रुपया पहुंचा दिया गया है। अब लोगों का मिजाज़ बदल रहा है। सरकार बदली तो देश की हवा भी बदल गई। अब जनता को कोई बेवकूफ नहीं बना पाएगा। उत्तराखंड के गांवों में अगर बिजली पहुंच रही है तो क्या यह अमीरों के लिए हो रहा है। एक जमाना था हमारे देश में गैस का सिलेंडर लेना हो तो नेताओं के घर के चक्कर काटने पड़ते थे। किसी की पहचान निकालनी पड़ती थी कि कैसे भी करके एक गैस का सिलेंडर मिल जाए। मुझे मालूम है कि पहाड़ों पर जिंदगी काटने में क्या तकलीफें आती हैं। इस देवभूमि में पला-बड़ा हूं। उत्तराखंड में भी सरकार ने बिना पहचान के कई घरों तक गैस का चूल्हा पहुंचाया है। यहां हर घर में वीर पैदा होता है। देश के लिए कुर्बानी देने का जज्बा हर दिल में है।

मोदी ने कहा कि मैंने देश की भलाई के लिए यह लड़ाई छेड़ी है। बेईमानों की आदत जाती नहीं है, क्योंकि उनके खून में ही बेईमानी है। उन्होंने सोचा कि मोदी ने नोटबंदी कर दी तो पीछे के रास्ते से नोट बदल लेंगे, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि मोदी की नजर सबपर है। यह सफाई अभियान है और देशवासियों ने मेरी मदद की है, इसलिए मैं यह सब कर पा रहा हूं। इंसान पैसे खाता है ये तो हमने सुना था। इंसान पैसे मार देता है, यह भी सुना था, लेकिन उत्तराखंड में तो स्कूटर भी पैसे खा जाता है।

आखिर चोरों को कहां-कहां पकड़ेंगे। भ्रष्टाचार ने सोने की चिड़िया कहे जाने वाले देश को बर्बाद कर दिया है। नोटबंदी ने आपको काफी तकलीफ हुई है, लेकिन फिर भी देश ईमानदारी की लड़ाई लड़ने के लिए आगे आया। इस ऋण को चुकाने की मैं जीवन भर कोशिश करूंगा, क्योंकि अगर देश को आगे बढ़ना है तो यह बेईमानी बंद होनी चाहिए। मैं ईमानदारों की ताकत बढ़ाने के लिए लड़ रहा हूं।

पीएम मोदी उन्हें सुनने आई भीड़ देखकर काफी खुश हुए। यह देवों की और वीरों की भूमि है। आप मुझे आर्शीवाद देने के लिए आए, इसके लिए मैंने आप सबका नमन करता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि चार धाम यात्रा को जोड़ने वाले 12 हजार करोड़ के रोड प्रोजेक्ट का शिलान्यास उनको श्रद्धाजंलि है, जिन्होंने केदारनाथ हादसे में अपनी जान गंवा दी थी। यह शिलान्यास हर हिंदुस्तानी के दिल को संतोष देगा। अब यहां आने वाले यात्री का मन परमात्मा में ही लीन होना होगा। मेरे देश में ऐसी सरकारें आईं जो विकास के नाम पर सिर्फ वादा करके चली गईं।

पीएम ने कहा, ”सरकार में प्यून, ड्राइवर, क्लर्क, टीचर की नौकरी चाहिए हो तो पहले कहते थे कि नंबर तो अच्छे आ गए लेकिन जान-पहचान नहीं होगी तो नौकरी नहीं मिलेगी। मैंने निर्णय कर लिया। जब कोई एग्जाम करके मार्क्स ले आया तो क्या इंटरव्यू लेना चाहिए। जैसे ही उत्तराखंड में सरकार बनेगी, यहां भी ये काम हो जाएगा।”
– ”30 साल बाद दिल्ली में पूरी बहुमत वाली सरकार बनी है। क्या आपने मुझे रिबन काटने या दीये जलाने के लिए बनाया है? कुछ कर दिखाने के लिए बनाया है। आपने मुझे काम दिया है चौकीदार का। कौन सा चौकीदार आ गया, चोरों के सरदारों पर ही वार किया है। काला मन भी जाना चाहिए, कालाधन भी जाना चाहिए।”
”एक जमाना था जब गैस का सिलेंडर लेना हो तो नेताओं के चक्कर काटने पड़ते थे। किसी की पहचान निकालनी पड़ती थी ताकि एक कनेक्शन मिल जाए। 2014 के चुनाव में कांग्रेस अधिवेशन होने वाला था। मीडिया आकर खड़ा हो गया। लगा कि बड़ी घोषणा होगी। पीएम का उम्मीदवार कौन होगा, ये नहीं हुई। ये घोषणा हुई तो अगर हमारी सरकार बनेगी तो अभी सालभर में बिना सब्सिडी मिलने वाले 9 सिलेंडर को 12 कर देंगे।”

मोदी ने हंसते हुए कि यह राजनेता समझ लें वो जमाना चला गया। अब यह जनता है सबकुछ जानती है। बिना बजट के पत्थर गाड़ते जाओगे तो क्या योजनाएं बनेंगी। हंसते हुए चेहरे टीवी पर दिखा दोगे तो क्या गाड़ी चल जाएगी क्या। जल्दबाजी में करने वाली योजनाओं से राजनीति तो चल सकती है, लेकिन समाजनीति नहीं चल सकती है। समाज का भला नहीं हो सकता। जब सड़क बनती है तो सिर्फ गाड़ियां नहीं दौड़ती, बल्कि रोजगार भी मिलता है। इस 900 किमी. की सड़क बनाने में न जाने कितने बेरोजगारों के चेहरे पर मुस्कान आएगी। पूरी अर्थव्यवस्था बदल जाएगी।

पीएम मोदी ने कहा कि पहाड़ों पर आय का सबसे बड़ा साधन टूरिज्म है। अगर सुविधाएं अच्छी हों तो टूरिस्ट देश-विदेश से आकर यहां बसने की इच्छा रखते हैं। पहाड़ों की जिंदगी में ऐसा कहा जाता है कि पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी पहाड़ को कभी काम नहीं आती। मैंने इस कहावत को बदलने की ठान ली है। पहाड़ का पानी भी पहाड़ को काम आएगा और यहां भी जवानी भी। ऐसा उत्तराखंड बनेगा कि यहां का कोई भी नौजवान कभी शहरों की तरफ नहीं भागेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *