पंपोर में सेना के काफिले पर आतंकी हमला, 3 जवान शहीद




श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पंपोर में शनिवार (17 दिसंबर) को आतंकी हमला हुआ है। इसमें 3 जवान शहीद हो गए हैं। सेना का सर्च आॅपरेशन जारी है। इलाके में आतंकियों के छिपे होने की आशंका  है। आतंकियों ने घात लगाकर सेना की टुकड़ी़ पर हमला किया था ।

आतंकवादियों ने दोपहर में पंपोर नगर के कदलाबाल में सेना के एक काफिले पर गोलियां चलायीं। अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आसपास के आवासीय क्षेत्रों की घेराबंदी कर दी है और आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए एक तलाशी अभियान शुरू किया गया है। जहां हमला हुआ वहां काफी संख्या में लोग मौजूद थे इसलिए खुलकर जवाबी कार्रवाई नहीं कर सके। आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है।

अक्‍टूबर में एक बिल्डिंग को भी आतंकियों ने बनाया था निशाना
पंपोर के एंटरप्रेन्योर डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट की बिल्डिंग में आतंकियों के छुपे होने की सूचना मिली थी। इस मुठभेड़ में 2 आतंकियों को मारे गए थेे। इस बिल्डिंग में फरवरी में भी हमला हुआ था। उस समय तीन दिन तक सेना और आतंकियों में मुठभेड़ चली थी। यह बिल्डिंग श्रीनगर-जम्मू हाइवे से 10 किमी की दूरी पर है। इसे 1997 में खोला गया था। यह राज्य के 22 जिलोंं में एंटरप्रेन्योरशिप को प्रमोट करने का काम करता है। यहां झेलम नदी बहती है, पाक से आने वाले आतंकी इसी नदी के रास्ते ही आते हैं।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *