बोले PM मोदी- कुछ लोग वोट के लालच में मुस्लिम बहनों के साथ कर रहे अन्याय




महोबा: पिछले महीने से चल रही तीन तलाक के बहस में पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को पहली बार कूदे और कहा कि ये प्रथा मुस्लिम महिलाओं के साथ अन्याय है। उन्होंने एक बार भी कॉमन सिविल कोड का नाम नहीं लिया जिसे तीन तलाक के समर्थक इससे अक्सर जोड देते हैं। उन्होंने कहा कि सवाल किसी प्रथा का नहीं बल्कि महिलाओं के साथ अन्याय का है। उनकी सरकार हमेशा बेटी बचाओ की समर्थक रही है । बेटी बचाने का मतलब गर्भ में ही बेटियों को बचाना नहीं बल्कि उसके खिलाफ होने वाले किसी भी तरह के अन्याय को रोकना है ।

कोई भी समाज महिलाओं के बिना आगे नहीं बढ़ सकता। इसी लिए ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ को मैंने आगे बढ़ाया। तीन तलाक पर पीएम मोदी ने कहा, क्या मुसलमान बहनों को समानता का अधिकार मिलना चाहिए या नहीं। क्या सम्प्रदाय के आधार पर बहनों के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए। कुछ लोग वोटों के लालच में मुस्लिम बहनों के साथ अन्याय कर रहे हैं। राजनीति अलग होती है लेकिन महिलाओं पर अत्याचार को रोकना सत्ता में काबिज लोगों का धर्म है। इस देश में मां के गर्भ में बच्चों को मारने वालों को सजा मिलेगी। तीन तलाक के नाम पर महिलाओं के साथ अत्याचार नहीं होगा।

पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को बुंदेलखंड के महोबा में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया।पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत आल्हा-उदल को नमन करते हुए किया। पीएम मोदी ने बुन्देली भाषा में भाषण की शुरुआत की। पीएम बोले, आल्हा-उदल, झांसी की रानी लक्ष्मीबाई ने यहीं से आजादी की लड़ाई की शुरुआत की। बुंदेलखंड के लोगों ने खून बहाया था। बुंदेलखंड के लोगों ने तलवार की करतब और कलम का कमाल भी दिखाया। बुदेलखंड में नदियां हैं लेकिन उनमें पानी नहीं है। उमाजी के नेतृत्व में हमारी सरकार आपकी इस समस्या को दूर करने आए हैं। अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में सरकार ने नदियों को जोड़ने का काम शुरू किया था लेकिन बाद की सरकार ने उसे आगे नहीं बढ़ाया। लेकिन हम उस समस्या को दूर करने आए हैं। वाजपेयी जी ने केन-बेतवा का प्रस्ताव दिया था जिसे अब उमाजी आगे बढ़ाएंगी।

पीएम मोदी ने इस रैली में सपा-बसपा को सीधे तौर पर निशाने पर लिया। पीएम मोदी ने इस रैली के माध्यम से अगले साल होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव का आगाज किया। इस दौरान पीएम मोदी के साथ मंच पर उमा भारती, केशव प्रसाद मौर्या सहित कई बड़े नेता मंच पर मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तरप्रदेश के दौरे पर हैं। बुंदेलखंड के महोबा में महारैली को संबोधित करते हुए पीएम ने सपा और बसपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, अगर यूपी का भाग्य बनाना है तो सपा और बसपा से जनता को दूरी बनानी होगी। उन्होंने आगे देश की जनता से अपील करते हुए कहा, हमारे जवानों और सुरक्षा बलों के नाम संदेश और शुभकामनाएं भेजें। बुंदेलखंड के किसानों की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि, बुंदेलखंड के किसान मिट्टी से सोना पैदा कर सकते हैं। बुंदेलखंड की जमीन खास है, इसने तलवार से अपनी ताकत और कलम से अपनी रचनात्मकता दिखाई है।

यूपी को बढ़ाना है तो सपा और बसपा को बाहर करो। उत्तर प्रदेश में आने वाले 10 साल में उत्तर प्रदेश को उत्तम बनाना चाहते हैं तो सपा और बसपा से बाहर निकालिए।जब चुनाव आता है सपा कि सरकार हो तो बसपा वाले उनके भ्रष्टाचार के मुद्दे को उठाकर सत्ता में आते हैं। और जब बसपा, सरकार में होती है तो सपा के भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाकर सत्ता में आ जाती है। एक-दूसरे पर कार्रवाई नहीं करती है।

ढाई साल में हमारी सरकार के खिलाफ एक भी भ्रष्टाचार का मामला सामने नहीं आया है। मैं विश्वास दिलाता हूं देश में ईमानदारी आ सकती है। यूपी में ये जो बेईमानी का खेल चला है उससे राज्य को बचाना है। इस चुनाव में यूपी का चित्र बहुत साफ है। इस बार यूपी के मतदाताओं को कोई दुविधा नहीं है जैसे लोकसभा में नहीं थी। आपके पूर्वजों ने किसी न किसी भावना में आकर सपा-बसपा को संभाल कर रखा था। लेकिन इन दोनों पार्टियों ने न आपके लिए कुछ किया और न ही आपके इलाके का विकास किया। नौजवानों, आप अपनी चिंता करना उत्तर प्रदेश की अपने बुंदेलखंड की चिंता करना।

माफियाओं के खिलाफ सिर्फ बीजेपी लड़ने के लिए तैयार है, सपा बसपा नहीं। जहां अच्छी सरकार है वहां जमीन सुधार होना चाहिए। लेकिन सपा और बसपा में जो ज्यादा जमीन हड़पेगा उसे टिकट दिया जाता है। इसलिए मुसीबतों से छुट्टी पाने के लिए मैं कदम उठाना चाहता हूं।

 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *