सियालदह-अजमेर ट्रेन के 15 डिब्बे पटरी से उतरे, कई घायल




कानपुर देहात: अजमेर-सियालदाह एक्सप्रेस ट्रेन (12987) के 15 डिब्बे बुधवार  सुबह करीब 5:30 बजे पटरी से उतर गए। यह हादसा कानपुर देहात से 43 किमी. दूर रूरा-मेथा क्षेत्र में हुआ है। इसमें करीब 60 से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना है। घटना की सूचना के बाद आसपास के गांव के लोगों का जमावड़ा लग गया है। रेलवे के मुताबिक, कुल 15 डिब्बे पटरी से उतरे, जिसमें 13 स्लीपर क्लास के हैं। पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई है और रेलवे की ओर से राहत टीम भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है। प्राथमिक सूचना के आधार पर बताया जा रहा है कि पुल पार करते वक्त दो डिब्बे नहर में गिर गईं।

डीजीपी हेडक्वार्टर ने कहा कि किसी की मौत नहीं हुई है।  रेलवे सीपीआऱो विजय कुमार ने इस हादसे में किसी के भी हताहत होने की बात से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि 30 लोग घायल हैं जबकि और लोगों के घायल होने की सूचना आ रही है। डीएम कानपुर भी मौके पर मौजूद हैं। स्पेशल ट्रेन घायल यात्रियों को अजमेर के लिए ले जाएगी। सुरक्षित बचे यात्रियों को बस द्वारा टूंडला भेज दिया गया है। टूंडला से स्पेशल ट्रेन से यात्रियों को अजमेर भेजा जाएगा। हादसे के बाद दिल्ली-हावड़ा रूठ ठप हो गया है। घायलों को हॉस्पिटल्स में भेजा जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, अब तक 13 लोगों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया है।

बताया जा रहा है कि आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। रेस्क्यू टीम मौके पर मौजूद है। राहत एवं बचाव का काम जारी है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि यह दुर्घटना बड़ी नहीं है। जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जिन लोगों को मामूली चोटें आई हैं, उन्हें प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है।

कानपुर देहात के एसपी प्रभाकर चौधरी कहते है करीब 15 कोच पटरी से उतर गए है लेकिन पटरी से कोचो के उतरने की वजह का कोई पता नहीं चला है। स्थानीय पुलिस और आसपास के मददगार ग्रामीणों के अलावा रेलवे के स्थानीय अफसर मौके पर आ गए है। जहं से घायलों को स्थानीय अस्पताल में उपचार के लिए भेजा जा रहा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *