सीएम ने शिवपाल समेत 7 मंत्रियों को किया बर्खास्त




लखनऊ: समाजवादी परिवार में चल रहे घमासान के बीच सीएम आवास 5केडी पर हो रही बैठक में अखिलेश ने एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने मंत्रिमंडल से कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव को बर्खास्त कर दिया है। अखिलेश ने यह साफ कर दिया है कि जो अमर सिंह के साथ देंगे, उन सबको हटाया जाएगा। शिवपाल यादव के अलावा मंत्री शादाब फातिमा, ओम प्रकाश सिंह, नारद राय, मदन चौहान, गायत्री प्रसाद प्रजापति और अमर सिंह की बेहद खास जया प्रदा को भी बर्खास्त कर दिया गया है। जया प्रदा फिल्म विकास परिषद की उपाध्यक्ष थीं। वहीं, बैठक खत्म होने के बाद सीएम आवास के बाहर अमर सिंह के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई, पोस्टर फाड़े गए और पुतला फूंका गया।

सीएम की बुलाई इस बैठक में 16 विधायक और 7 एमएलसी को नहीं बुलाया गया है। इसमें कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव, आशू मलिक, ओमप्रकाश सिंह, अंबिका चौधरी शामिल हैं। बलराम यादव, राममूर्ति, रामूवालिया, अहमद हसन, कमाल अख्तर और पारसनाथ पहुंच हैं। विधायकों का मोबाइल बाहर ही रखवाया जा रहा है। आवास के बाहर अखिलेश समर्थक सीएम जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। इस बैठक में साहब सिंह सैनी और गायत्री प्रसाद प्रजापति बिना बुलाए पहुंचे। सीएम ने उन्हें मीटिंग में नहीं बुलाया था। अखिलेश समर्थक उदयवीर सिंह, जिन्हें नेताजी को चिट्ठी लिखने पर 6 साल के लिए पार्टी से निकाला गया है, उन्हें भी इंतजार करने के लिए कहा गया है।

वहीं, शिवपाल यादव के आवास पर यूपी सरकार के दो मंत्री और आठ विधायक मौजूद हैं। शिवपाल ने मुलायम से मिलने का समय मांगा है। उधर सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव भी सीनियर नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। उनसे मिलने स्पीकर माता प्रसाद पांडेय पहुंचे हैं। इस बैठक में किरणमय नंदा, नरेश अग्रवाल, रेवती रमण सिंह और बेनी प्रसाद शामिल हैं। इस सबके बीच मुलायम सिंह यादव से सोमवार को एक बड़ी बैठक बुलाई है। इसमें पार्टी के ब्लॉक प्रमुख से लेकर पूर्व विधायकों और सभी छोटे-बड़े नेताओं को बुलाया गया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *