इन्श्योरेंस रिफण्ड किये जाने के एवज मेंं 6 लाख की ठगी करने वाले 3 गिरफ्तार




नवीन चौहान.
इंश्योरेंस का पैसा रिफंड किये जाने के एवज में 6 लाख की ठगी करने वाले तीन आरोपियों को नैनीताल पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। इस मामले में थाना हल्द्वानी में 8 जुलाई को मुकदमा दर्ज कराया गया था।

जानकारी के अनुसार दर्ज करायी गई रिपोर्ट में वादी ने बताया था कि उसके पिता ने भारतीय एक्सा इंश्योरेंस कंपनी से अपना पैसा अवधि पूरा होने पर निकालने के लिए गूगल से कंपनी का मोबाइल नंबर सर्च किया था। उस पर जब उन्होंने काल पर अपने पैसों के रिफंड को लेकर बात की तो अपने आपको कंपनी का ही बताते हुए दीपक नाम के व्यक्ति ने बात की। उसके बाद उसने आईआरडीए डायरेक्टर टीएस नायक और राकेश लोखंडे बनकर अलग अलग नंबरों से बात की। पैसा रिफंड कराने के लिए हाई कॉस्टली चार्ज की मांग की।

इसी दौरान माह अप्रैल में वादी के पिता की मृत्यु हो गयी तो उनके पुत्र राहुल शर्मा द्वारा भी उक्त नम्बरों से वार्ता कर उनके झांसे में आकर करीब 6 लाख रूपये की धनराशि अलग-अलग खातों में अपने एचडीएफसी खाते से ट्रान्सफर कर दिये गये। जब वादी को एहसास हुआ की उनके साथ ठगी हो रही है तो उनके द्वारा थाना हल्द्वानी में दि0 08/07/21 को मुकदमा उपरोक्त पंजीकृत कराया गया।

उक्त अभियोग की विवेचना में पुलिस टीम के द्वारा अभियोग में प्रयोग किये गये मोबाईल नम्बरों की लोकेशन के आधार पर अभियुक्तगणों को लक्ष्मी नगर दिल्ली मैट्रो स्टेशन के पास से दिनांक 04/08/21 को मय ठगी में प्रयुक्त लैपटॉप, मोबाईल फोन, एटीएम कार्ड, इन्श्योरेंस कस्टमर डिटेल एवं ठगी से प्राप्त नगदी कुल 15800/- रू0 के साथ गिरफ्तार किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *