बैंक मैनेजर पर गोली चलाने वाले एक महिला समेत 3 गिरफ्तार




विजय सक्सेना.
बैंक मैनेजर पर गोली चलाने वाले तीन हमलावरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हमले के पीछे किरायेदारी का विवाद सामने आया है। गिरफ्तार अभियुक्तों में एक ​महिला भी शामिल है। इसी महिला की प्रॉपर्टी में बैंक की शाखा खुली हुई है।

पुुलिस के मुताबिक 10 मई को कोतवाली बाजपुर क्षेत्र में नैनीताल बैंक लि0 की शाखा बरहैनी के मैनेजर विवेक यादव पर गोली चलाकर जानलेवा हमला किया गया था। हमले में बैंक मैनेजर गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घटना की रिपोर्ट बाजपुर कोतवाली में दर्ज करायी गई थी।

घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस की चार टीमों का गठन किया गया था। पुलिस टीम ने घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला। इस दौरान करीब 130 कैमरों की रिकार्डिंग देखी गई। सीसीटीवी के अवलोकन से घटना में मोटर साईकिल पर सवार दो व्यक्तियों की संलिप्तता होना प्रकाश में आया।

रविवार को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बाइक से आ रहे दो संदिग्धों को पकड़ा। जिन्होंने पूछताछ में बैंक मैनेजर पर गोली चलाने की बात स्वीकार की। पुलिस के पास इनपुट था कि ये हमलावर फिर से बैंक मैनेजर पर हमला करने की फिराक में हैं। पकड़े गए एक आरोपी ने अपना नाम गुरपाल उर्फ रिंकू पुत्र तरसेम सिंह निवासी यादव होटल के पीछे बाजपुर व दूसरे ने अपना नाम चरणजीत सिंह उर्फ दीपू पुत्र बलविन्दर सिंह निवासी पहाड़पुर बाजपुर बताया। तलाशी पर दीपू के कब्जे से 01 अदद पिस्टल नाजायज मय 02 अदद कारतूस जिन्दा बरामद हुआ।

पूछताछ में दीपू ने बताया कि वह कई वर्षो से बरहैनी में नीलम आंटी के घर पर काम करता है। उनके बेटे और पति की मौत हो चुकी है। कुछ समय से नीलम आंटी बैक किराये को लेकर काफी परेशान थी। नीलम आंटी ने बताया कि जब तक मेरे पति जिन्दा थे तब तक ही बैंक द्वारा समय से किराया दिया जाता था। वर्ष 2020 में प​ति का देहान्त होने के बाद बैंक मैनेजर किराया नहीं दे रहा है। यही नहीं वह बैंक की शाखा को कहीं और शिफ्ट करने की भी तैयारी कर रहा है।

दीपू का कहना है कि नीलम आंटी ने कहा था कि बैंक मैनेजर विवेक का कुछ करना पड़ेगा। उन्होंने ही अपने बेटे का बिना लाइसेंस वाला घर में रखे पिस्टल और कारतूस होने की बात भी बतायी और कहा कि तुम इसे ले जाकर बैंक मैनेजर पर फायर कर देना ताकि कोई नया बैंक मैनेजर आये तो वो हमारा काम कर देगा।

पुलिस के मुताबिक पूछताछ में दीपू ने बताया कि घटना के दिन यानि 10 मई को उन्होंने पिस्टल लिया और अपने दोस्त गुरपाल उर्फ रिंकू को तैयार किया। फिर मैं और रिंकू मोटर साईकिल से बरहैनी चौराहे से कुछ आगे सड़क के किनारे खड़े होकर बैंक मैनेजर के आने का इंतजार करने लगे। इसी दौरान फोन पर नीलम आंटी ने बता दिया कि मैनेजर बैंक से निकल रहा है।

हमने बैंक मैनेजर की गाड़ी का पीछा किया और नमूना से कुछ आगे पुलिया के पास मैंने पिस्टल से बैंक मैनेजर की गाड़ी पर पीछे से 02 राउण्ड फायर कर दिया। फिर हम दोनों वापस नमूना की ओर वापस मुड़े और नमूना से पहाड़पुर की ओर दीपू के घर पर चले गये थे। दीपू से घटना में प्रयुक्त पिस्टल नाजायज मय जिन्दा 02 राउण्ड कारतूस बरामद हुये। घटना में महिला नीलम की भी स्पष्ट संलिप्तता पाये जाने पर गिरफ्तार किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *