हरकी पैडी क्षेत्र में हुड़दंग मचा रहे 9 लोग गिरफ्तार, इनमें दो कर्मचारी श्रीगंगा सभा के भी, पुलिस ने मां गंगा के समक्ष सभी को दिलाया ये संकल्प




नवीन चौहान
हरकी पैडी क्षेत्र में मादक पदार्थ का सेवन करने और हुड़दंग उतारने वालों के खिलाफ पुलिस ने लगातार अभियान चला रखा है। इसी कड़ी में पुलिस ने 9 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। इनमें यूपी और हरियाणा के अलावा दो कर्मचरी श्रीगंगा सभा हरिद्वार के भी हैं। इन सभी को न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

पुलिस के अनुसार हर की पैड़ी क्षेत्र में मादक पदार्थों के सेवन एवं हुड़दंग आदि करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध उच्चाधिकारियों के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत दिनांक 10/11-07-2021 की रात्रि हर की पैड़ी क्षेत्र में हुड़दंग करने वाले 9 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया जिन्हें आज माननीय न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

उत्तराखंड पुलिस की “अपराधी नहीं वरन अपराध को समाप्त किए जाने” संबंधी धारणा पर कार्य करते हुए पकड़े गए इन सभी व्यक्तियों को मां गंगा के समक्ष संकल्प दिलाया गया कि भविष्य में धार्मिक स्थलों पर इस प्रकार के कृत्य नहीं करेंगे, और ना ही किसी अन्य को करने देंगे।

बतादें हरिद्वार पुलिस हरकी पैडी क्षेत्र में गंगा के घाटों पर हुड़दंग करने वालों के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है। हाल ही में हरियाणा के कुछ युवकों को गिरफ्तार किया गया था, ये युवक हरकी पैडी क्षेत्र में हुक्का पीते हुए हुड़दंग मचा रहे थे। इससे पहले भी कुछ युवकों को इसी तरह के आरोप में गिरफ्तार किया था।

गरमी के मौसम में दूसरे राज्यों सेआने वाले युवकों ने हरकी पैडी को पिकनिक स्थल बनाकर रख दिया है। ये युवक यहां आस्था के नाम पर डुबकी लगाने नहीं बल्कि अपनी मौज मस्ती के लिए यहां पहुंच रहे हैं। यहीं कारण है कि हरकी पैडी क्षेत्र में मादक पदार्थों का सेवन कर हुड़दंग करने की घटनाएं सामने आ रही है।

स्थानीय जिला प्रशासन और पुलिस के अलावा श्री गंगा सभा को इसे लेकर गंभीर होना होगा, वरना यह घटनाएं किसी दिन बड़ा रूप ले सकती हैं। इसीलिए ऐसी व्यवस्था यहां करनी होगी ताकि लोग हरकी पैडी पर केवल आस्था के नाम की ही डुबकी लगा सके। यहां मौज मस्ती करने आने वालों पर अंकुश लगाने के लिए कड़ी कार्रवाई करनी होगी ताकि लोगों में इस बात का डर रहे कि यदि धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया तो भारी पड़ेगा।

गिरफ्तार आरोपियों के नाम
1- दीपक पुत्र कृष्ण निवासी जग सीना जिला करनाल हरियाणा
2- राकेश कुमार पुत्र धर्म सिंह निवासी मौसम गढ़ बुलंदशहर उत्तर प्रदेश
3- प्रवीण पुत्र रणधीर निवासी जग सीना करनाल हरियाणा
4- राहुल कुमार पुत्र ज्ञानेंद्र सिंह निवासी सलेमपुर बुलंदशहर उत्तर प्रदेश
5- विकास पुत्र सतवीर निवासी ग्राम विधाना कैथल हरियाणा
6- अरविंद पुत्र राजवीर निवासी उपरोक्त
7- जगदंबा प्रसाद थपलियाल कर्मचारी श्री गंगा सभा हरिद्वार
8- रितिक रस्तोगी कर्मचारी श्री गंगा सभा हरिद्वार
9- कृष्ण पुत्र जगबीर निवासी कैथल हरियाणा



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *