जिलाधिकारी सी रविशंकर की बैठक में अभद्रता करने वाली महिला अधिकारी पर कार्रवाई, देखें वीडियो





नवीन चौहान
जिलाधिकारी सी रविशंकर की ओर से ली जा रही जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक में जिला कार्यक्रम अधिकारी भारती तिवारी जनपद का डाटा सही नहीं दे सकी, बल्कि अपनी नाकामी छिपाने के लिए भड़क उठी। जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को विभाग चलाने में असक्षम बताते हुए कार्रवाई के लिए शासन को रिपोर्ट भेजनी की बात कही।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट जल जीवन मिशन को हरिद्वार में धरातल पर उतारने को जुटे जिलाधिकारी सी रविशंकर की समीक्षा बैठक के दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी  भारती तिवारी ने जिलाधिकारी अभद्रता की। जिलाधिकारी जब उनसे आंगनबाड़ी केंद्रों की संख्या और जल संयोजन के कनेक्शन के बारे में जानकारी की तो वह कोई जानकारी नहीं दे पाई। जानकारी न देने पर जिलाधिकारी ने उन्हें आधे घंटे के समय में आंकड़ों की सही जानकारी देने के निर्देश दिए। लेकिन महिला अधिकारी ने काम न करने में असक्षमता जता दी और वह जिलाधिकारी पर भड़क उठी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस प्रोजेक्ट की गंभीरता बताई। लेकिन महिला अधिकारी अपनी हठधर्मिता पर अड़ी रही। जिलाधिकारी बैठक लेते रहे और महिला अधिकारी अपने फोन से मैसेज करने में व्यस्त रही। जिलाधिकारी ने इसे घोर लापरवाही माना है।
उन्होंने बताया कि जल जीवन मिशन का लक्ष्य पूरा करने का दस जनवरी—2021 का समय ​है। स्कूलों और आंगनबाड़ी में शुद्ध जल की उपलब्धता शत प्रतिशत सुनिश्चित करनी है। उन्होंने बताया कि जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यप्रणाली शुरू से अच्छी नहीं है। उन्होंने जल जीवन मिशन पर ध्यान नहीं दिया हैं। उन्होंने कितने भवनों में पानी की उपलब्धता नहीं हैं। वे इस विभाग को चलाने में सक्षम नहीं है। उनके खिलाफ कार्रवाई को रिपोर्ट भेजी जाएगी।
यह था मामला
शनिवार को सीसीआर में जिलाधिकारी सी रविशंकर जनपद के स्कूलों आंगनबाड़ी और गांवों में शुदृध जल की उपलब्धता की रिपोर्ट ले रहे थे। इसी दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी भारती तिवारी सही जानकारी नहीं दे सकी तो जिलाधिकारी ने उन्हें आधे घंटे में सही रिपोर्ट देने को कहा। महिला अधिकारी लगातार आंकड़े मांगने पर जिलाधिकारी के सामने अभद्र भाषा पर उतर गई। भारती तिवारी ने कहा कि जो सूची उन्होंने उपलब्ध कराई है उसी के अनुसार जानकारी दे रही है। जिलाधिकारी ने पानी की उपलब्धता वाले स्थलों की सही सूची मांगी। प्रत्येक भवन की जानकारी देने को निर्देश देते हुए कहा कि जल्द टेंडर कीजिए और जल्द पानी की उपलब्धता कीजिए। उन्होंने एक सप्ताह में कार्य पूरे करने को कहा। जिलाधिकारी ने महिला अधिकारी से सही समय पर काम करने को निर्देश दिए। महिला अधिकारी यहीं नहीं मानी और उची आवाज में बात करने लगी। महिला अधिकारी ने यहां तक कह दिया कि वो सक्षम नहीं है। साथ ही कह दिया कि वो सूची नहीं देगी। रोज सूचना कहां से लाए। रविवार को महिला अधिकारी ने काम करने से इंकार ​कर दिया। साथ ही बोलीं कि उनसे सहयोग की उपेक्षा न करें।

यह भी पढ़े:— एक्सक्लूसिव: महिला अधिकारी ने जिलाधिकारी के साथ भरी बैठक में की अभद्रता, देखें वीडियो



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *