बैंक आफ बडौदा ने 171 उपभोक्ताओं को दिया 17 करोड़ 43 लाख का लोन




नवीन चौहान
बैंक आफ बडौदा ने लोन महामेला आयोजित कर करीब 171 ग्राहकों को 17 करोड़ 43 लाख का ऋण वितरित किया। ऋण महामेले में बैंक आफ बडौदा की 10 शाखाएं और देना बैंक बैंक की दो और विजया बैंक की दो शाखाएं भी शामिल रही। ऋण मेले में सभी शाखाओं के ग्राहकों को कार लोन, हाउसिंग लोन, पर्सनल लोन, एमएसएमई और मुद्रा योजना के तहत ऋण वितरित किए गए। उपभोक्ताओं ने बैंक की सेवाओं को सराहा।


हरिद्वार के बाइ पास मार्ग स्थित एक होटल में बैंक आफ बडौदा की ओर से ऋण महामेले का आयोजन किया गया। ऋण महामेले का शुभारंभ उप क्षेत्रीय प्रबंधक अक्षय रस्तोगी ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस अवसर पर उप क्षेत्रीय प्रबंधक अक्षय रस्तोगी ने कहा कि बैंक आफ बडौदा अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने में विश्वास रखता है। ग्राहकों को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो यही बैंक आफ बडौदा का उददेश्य है। बैंक की ओर से गोल्ड लोन और तमाम प्रकार की सुविधाएं ग्राहकों को दी जा रही है। ग्राहकों के विश्वास पर खरा उतरना ही बैंक आफ बडौदा की सबसे बड़ी नैतिक जिम्मेदारी है।

उन्होंने बताया कि लोन महामेले में प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत 20 फीसदी ऋण दिया गया। जबकि किसानों को आर्थिक संपन्न बनाने के लिए कृषि क्षेत्र के लिए 15 फीसदी का ऋण दिया गया। इसके अतिरिक्त एमएसएमई अर्थात फैक्ट्री तथा अन्य उत्पादन से संबंधी कार्यो के लिए 45 फीसदी ऋण दिया गया। हाउसिंग, कार, पर्सनल लोन के लिए 20 फीसदी ऋण वितरित किया गया है। हरिद्वार बैक आफ बडौदा के सीसी चौक ब्रांच के प्रबंधक पंकज कुमार गुप्ता ने बताया कि ग्राहकों की अच्छी सेवाएं देना ही बैंक का कर्तव्य है।

बैंक ग्राहकों की उम्मीद पर पूरी तरह से खरा उतरने का प्रयास करता है। कार्यक्रम में बैंक आफ बडौदा रूड़की शाखा मुख्य प्रबंधक रितेश पंत, मुख्य शाखा प्रबंधक अपर रोड़ मनीष कुमार, सिडकुल शाखा प्रबंधक विक्रांत नेगी व बीओबी सीसी चौक पंकज गुप्ता, बीओबी ​हरिद्वार मेन मनीष कुमार, बीओबी सिडकुल विक्रांत नेगी, बीओबी ज्वालापुर शुभम चौहान, बीओबी बहादराबाद गिरीश गुप्ता, विजया बैंक हरिद्वार शैलेश नौटियाल, देना बैं​क हरिद्वार मिस तृप्ति रावत, बीओबी रामनगर रूड़की मनोज कुमार, बीओबी पनियाल, शौर्य दीक्षित, बीओबी लक्सर बूलीचन्द, विजया बैंक रूड़की विपिन बिष्ट, ​देना बैंक रूड़की, बीओबी मंगलौर हितेश नेगी मौजूद रहे। ऋण वितरण कार्यक्रम के बाद सभी शाखा प्रबंधकों के साथ मीटिंग की गई तथा बैंकों के लक्ष्य को पूरा करने के लिए चर्चा की गई। ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं प्रदान की जाये को लेकर विचार विर्मश किया गया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *