आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद को बधाई देने पहुंचे केंद्रीय शिक्षा मंत्री डाॅ निशंक के साथ भाजपा नेता




नवीन चौहान
निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर पद पर पट्टाभिषेक होने के उपरांत स्वामी कैलाशानंद गिरी महाराज को काली मंदिर में बधाई देने पहुंचे केद्रीय शिक्षा मंत्री डाॅ रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि सनातन धर्म और संस्कृति के प्रचार प्रसार को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर सभी युवा पीढ़ी स्वामी विवेकानंद के आदर्शों को अपनाकर राष्ट्र निर्माण में अपना सहयोग करेंगे। कई बार विरोधी ताकतों द्वारा नष्ट करने का प्रयास किया गया। परंतु संतों के तप बल और अखाड़ों की परंपरांए मजबूत होने के कारण उनके मंसूब कामयाब नहीं हुए। उन्होंने कहा कि सभी अखाड़ों के अपने अधिकार हैं। स्वामी कैलाशानंद गिरी महाराज योग्य व विद्वान महापुरूष हैं। जिनके सानिध्य में आगामी कुंभ मेला दिव्य व भव्य रूप से संपन्न होगा।

आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी महाराज को बधाई देते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री डाॅ रमेश पोखरियाल निशंक, साथ में पूर्व जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश जमदग्नि

पूर्व जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश जमदग्नि ने कहा कि देश विदेश में सनातन धर्म व संस्कृति प्रचार प्रसार किया जाना नितांत जरूरी है। दुनिया भर के देश सनातन धर्म व संस्कृति को अपना रहे हैं। भारतवासियों के लिए यह गौरव की बात है। रेलवे बोर्ड की समिति के सदस्य एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोज गौतम और मुकेश गौतम ने कहा कि धर्म व अध्यात्म के क्षेत्र में भारत की परंपरा को और ऊंचाईयां प्रदान करेंगे।
तपोनिधि श्री पंचायती अखाड़ा निरंजनी के नवनियुक्त आचार्य महामण्डलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी महाराज ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जो दायित्व अखाड़े द्वारा उन्हें सौंपा गया है उसका पूरी जिम्मेदारी से निर्वहन करते हुए देश दुनिया में सनातन धर्म व संस्कृति का प्रचार प्रसार कर अखाड़े की गरिमा को और गौरवान्वित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी संत महापुरूषों हमारे पूज्यनीय हैं। सबके साथ मिलजुल कर अखाड़े को उन्नति की ओर अग्रसर किया जाएगा। कुंभ मेला भव्य व दिव्य रूप से संपन्न कराया जाएगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *