हरिद्वार के एसआर मेडिसिटी हॉस्पिटल में ब्लड बैंक




नवीन चौहान
हरिद्वार के कनखल स्थित एसआर मेडिसिटी हॉस्पिटल में ब्लड मिलने की सुविधा शुरू हो गई है। रक्त दान करने इच्छुक दानदाता भी ब्लड डोनेट कर सकते है। डॉ एसके मिश्रा के प्रयासों से इस सुविधा का लाभ हरिद्वार के अलावा दूर—दराज के लोगों को मिलेगा।
रविवार को एसआर मेडिसिटी हॉस्पिटल में मां गंगे ब्लड सेंटर का शुभारंभ केबिनेट मंत्री मदन कौशिक के प्रतिनिधि मुकेश कौशिक, शिवडेल स्कूल के संस्थापक अध्यक्ष स्वामी शरदपुरी जी महाराज व वरिष्ठ भाजपा नेता विशाल गर्ग ने संयुक्त रूप से फीटाकर किया। इस अवसर पर मुकेश कौशिक ने कहा कि एसआर मेडिसिटी हॉस्पिटल हरिद्वार में चिकित्सा के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रहा है। हॉस्पिटल में अत्याधुनिक​ सुविधाएं होने का लाभ मरीजों को मिल रहा है। डॉ एसके मिश्रा की भावनाएं गरीबों को समर्पित है। उनका उददेश्य गरीबों को कम पैंसो में अच्छा इलाज उपलब्ध कराना है। स्वामी शरदपुरी महाराज ने डॉ एसके मिश्रा के ब्लड बैंक स्थापित करने के प्रयास की सराहना की। डॉ विशाल गर्ग ने कहा कि हरिद्वार में ब्लड बैंक की कमी महसूस की जाती रही है। लेकिन डॉ एसके मिश्रा जी ने इस कमी को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि वह समय—समय पर रक्तदान शिविर के माध्यम से रक्त की पूर्ति कराते रहेंगे। डॉ एसके मिश्रा ने कहा कि वह मां गंगा की भूमि पर सेवाभाव से आए है। हरिद्वार की जनता की सेवा करना उनका परम कर्तव्य है। इस कार्य को वह पूरी लगन से पूरा करेंगे। उनके हॉस्पिटल में तमाम सुविधाएं मौजूद है। जिसका लाभ हरिद्वार की जनता को मिल रहा है। वह 24 घंटे अपने मरीजों को स्वास्थ्य लाभ देने में जुटे है।
कार्यक्रम में उपस्थित डॉ महेंद्र राणा ने डॉ एसके मिश्रा को इस पुनीत कार्य के लिए बधाई दी और जनहित के इस उल्लेखनीय कार्य के लिए शुभकामनाएं दी है। इस दौरान विक्रम नाचीज व ऋषिकेश से समाजसेवी डॉ राजे नेगी ने भी बधाई दी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *