CM पुष्कर सिंह धामी पहुंचे हरिद्वार, उद्योगपतियों से मुलाकात, लाखों के एमओयू साइन





नवीन चौहान
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक निजी होटल में ग्लोबल इन्वेस्टर्स सबमिट के रीजनल कॉन्क्लेव में प्रतिभाग किया। इस दौरान उन्होंने उद्योगपतियों के साथ लाखों के एमओयू साईन किये और एचआरडीए के उदय ऐप को लांच भी किया। उन्होंने बताया कि अब तक निवेश 2 लाख करोड़ को पार कर चुका है। उत्तरकाशी की सिलक्यारा टनल में फंसे मजदूर को लेकर चल रहे रेस्क्यू करने की कवायद जारी है।

सीएम का कहना है कि रेस्क्यू ऑपरेशन अपने अंतिम चरण में है। आप सब जानते हैं कि उसे रेस्क्यू ऑपरेशन में भारत सरकार के प्रधानमंत्री जी प्रत्येक दिन किस प्रकार से टनल में फंसे मजदूर भाईयों को लेकर चिंतित हैं। उनको भोजन सामग्री से लेकर अनेक प्रकार की जो कठिनाइयां उनके सामने हो सकती है उन सब के बारे में जानकारी लेते रहते हैं। उनके निदान को लेकर और सुरक्षित रूप से उनको बाहर निकाला जाए रेस्क्यू किस तरह से चल रहा है वह सारी जानकारियां प्रत्येक दिन लेते हैं और पूरी एजेंसी भारत सरकार की हो, राज्य सरकार की हो सब मिलकर इस ऑपरेशन को चला रही है जल्दी ही हमें उम्मीद है भगवान की कृपा से की जल्दी से जल्दी यह ऑपरेशन पूरा होगा और हमारे मजदूर भाई सभी बाहर आएंगे।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि अभी तक हमारे देश-विदेश में सब जगह मिलकर 2 लाख करोड़ के निवेश को को पार हो चुका है और हरिद्वार में भी आज बड़ी संख्या में लोगों ने एमओयू साइन किए है। हरिद्वार देहरादून में पहले से स्थापित उद्योग विस्तार करने वाले हैं। इन सभी कंपनियों ने अपने विस्तार के लिए एमओयू साइन किए हैं। 8 और 9 दिसंबर को को हमारा ग्लोबल इन्वेस्टर सबमिट डेस्टिनेशन उत्तराखंड देहरादून में होने जा रहा है। उसमें बड़ी संख्या में लोग आने वाले हैं। हम सभी इसका आंकलन भी कर रहे हैं। उत्तराखंड के नौजवानों को रोजगार मिलेगा हमारा पलायन कम होगा। इस दृष्टि से जो राज्य के लिए सबसे ज्यादा लाभकारी होंगे। हमारे प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से यह काम हमारा बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। मुख्य कार्यक्रम होते-होते और भी बहुत सारे एमओयू हमको प्रस्तावित हुए हैं उनका भी आकलन करके उनको धरातल पर उतारने के लिए काम करेंगे।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि एचआरडीए के उदय नामक एप्प के चालू होने से लोगों को घर बैठे ही अपने मानचित्र स्वीकृत करने में आसानी होगी। इसके लिए लोगों को कार्यालय में जाना पड़ता है अपनी समय लगाना पड़ता है कई बार वापस आना पड़ता है बहुत सारी परेशानियों से उनको गुजरना पड़ता है। इस ऐप के चालू हो जाने 15 ऐसे नक्शों को स्वीकृत किया गया। हरिद्वार में इसकी सफलता के बाद इस ऐप को पूरे प्रदेश के अंदर लागू किया जाएगा। इन्वेस्टमेंट का जो लक्ष्य हमने रखा था उसे दिशा में हम आगे बढ़ रहे हैं और हमें उम्मीद है कि और भी इन्वेस्टमेंट हमारे यहां आएगा। कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री हरिद्वार सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, विधायक मदन कौशिक, आदेश चौहान, जिलाध्यक्ष संदीप गुप्ता, पूर्व विधायक संजय गुप्ता, स्वामी यतीश्वरानंद व तमाम भाजपाई और प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *