CM योगी का ऐलान,पेंशन राशि अब 500 रु होगी




मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुरादाबाद पहुंचे और मंच पर आते ही उन्होंने यूपी सरकार के काम का ब्योरा देना शुरू किया। दिव्यांगों को तोहफे के रूप में उन्होंने पेंशन राशि तीन सौ से बढ़ाकर पांच सौ रुपये करने की घोषणा की।

इससे पहले भी उन्होंने दिव्यांगों के विकास के लिए ऐसा किया था। उन्होंने कहा, मोदी सरकार जब से आई है तब से दिव्यांगों के विकास के लिए काम कर रही है। हम भी पीछे नहीं रहेंगे। पहले दिव्यांग अपने को उपेक्षित समझता था, लेकिन अब सरकार उनके पास जा रही है। सबसे बड़ा बदलाव तो यही है। दिव्यांग के अंदर हर शक्ति है, सिर्फ जरूरत है उनको समझने की। मोदी सरकार ने उसे समझा और उनको बल दिया। उत्तर प्रदेश सरकार भी मोदी सरकार की तरह काम करेगी। उन्होंने कहा कि हम दिव्यांगों के साथ है,नौकरी में भी आरक्षण बढ़ाया जा रहा है।

उन्होंने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा, हम लोगों ने प्रदेश में काम शुरू किया तो विरोधियों ने बोलना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा, बिजली की चोरी रूके तो ग्रामीण क्षेत्रों में भी चौबीस घंटे बिजली देने का काम शुरू होगा। इस पर सरकार काम कर रही है।

गन्ना किसानों के हितों में भी यूपी सरकार काम कर रही है। गेहूं क्रय केंद्रों में भी सुविधा बढ़ा दी गई है। अवैध बुचडखाने बंद होने से पर्यावरण में भी सुधार होगा। मोदी सरकार ने तीन साल में आम लोगों से जुड़ी सुविधाओं को बढ़ावा दिया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *