यूपी में योगीराज, माफियाओ से खाली कराई जमीन पर बनेंगे गरीबों के आवास




नवीन चौहान.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रयागराज में प्रधानमंत्री आवासीय योजना शहरी का लोकार्पण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने आवासीय योजना के लाभार्थियों को आवास की चाबी सौंपी।

यह आवासीय योजना माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर बनाई गई है। इस दौरान कई सांसद और विधायक आदि मौजूद रहे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रयागराज की धरती पर ऐतिहासिक काम हुआ है।

उन्होंने कहा कि माफिया से खाली कराई जमीन पर फ्लैट बने। आज 76 परिवारों को आवास मिल गया है। कहा कि 2017 से पहले माफिया जमीन पर कब्जा करता था। अब उसी माफिया से छुड़ाई गई जमीन पर गरीबों को मकान बना है।

प्रयागराज के लूकरगंज पहुँचे मुख्यमंत्री योगी आदिनाथ के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने बच्चों को टॉफी भी बांटी।

प्रयागराज के लूकरगंज में बने पीएम आवासों का लोकार्पण करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि माफियाओं से खाली कराई गई जमीन पर पूरे प्रदेश में गरीबों के आवास बनाए जाएंगे। इसके लिए प्रदेश के सभी प्राधिकरणों को उन्होंने निर्देश दिए । इसके साथ ही माफियाओं पर सख्ती जारी रखने के संकेत दिए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *