सेवानिवृत्त हुए पुलिस कर्मियो के विदाई कार्यक्रम में शामिल हुए सीओ सिटी, सीओ ज्वालापुर एवं अन्य पुलिस ऑफिसर्स




फूल माला व स्मृति चिन्ह देकर विदा हो रहे साथियों को दी गई यादगार विदाई

बेल्ट फोर्स की जिम्मेदारियों से हुए मुक्त, अब अपने परिजनों को देंगे भरपूर समय

आज जनपद पुलिस मुख्यालय में सेवानिवृत्त हो रहे जवानों की विदाई हेतु कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान उपस्थित जवानों की तालियों के शोर के बीच सीओ सिटी श्रीमती जूही मनराल एवं सीओ ज्वालापुर सुश्री निहारिका सेमवाल द्वारा विदा हो रहे जवानों को फूल माला पहनाकर मोमेंटो प्रदान किए गए।

इस दौरान रिटायर हो रहे दोनो जवानों से गुफ्तगु करते हुए श्रीमती जूही मनराल द्वारा उन्हे अपने मानसिक, शारीरिक एवं आध्यातमिक स्वास्थ्य पर ध्यान देकर परिवार को पूर्ण समय देने की गुजारिश की। अपने सुक्ष्म वकतव्य के दौरान सुश्री निहारिका सेमवाल द्वारा विदा हो रहे दोनों साथियों से पुलिस विभाग को और अधिक बेहतर बनाने के लिए उनके लंबे अनुभव जानने का प्रयास किया गया।

इस दौरान सेवानिवृत्त हो रहे ASI बालकृष्ण सेमवाल द्वारा वर्तमान में थानों में पुलिस बल की कमी होने के कारण मालखाना मुहर्रिर (M.M) के साथ मुंशी न होने से M.M के छुट्टी में होने पर चाबी कई लोगों के पास रहने के कारण अव्यवस्था होने तथा इस कारण पुराने माल के मिलान में दिक्कत आने का जिक्र करते हुए इसमें सुधार की गुंजाइश बतायी।

दिनांक 31.03.2023 को सेवानिवृत्त हो रहे जवानों का विवरण

A.S.I. रोशन सिंह-

15 मार्च 1963 को उत्तराखण्ड के जिला पौड़ी गढ़वाल में जन्में श्री रोशन सिंह 01 मई 1982 को बतौर आरक्षी पुलिस विभाग का अंग बने। 40 वर्ष 10 माह 30 दिवस की लंबी सेवा के दौरान श्री रोशन सिंह द्वारा हरिद्वार सहित जनपद पिथौरागढ़, ऊधमसिंहनगर व नैनीताल में भी अपनी सेवाएं दी गई। इस दौरान इन्हें उच्च सेवाभाव एवं कर्तव्यपरायणता के चलते समय-समय पर पुरुष्कृत करने के साथ ही दिनांक 11.02.2011 को मुख्य आरक्षी एवं दिनांक 17.11.2022 को अपर उपनिरीक्षक पद पर पद्दोन्नति प्रदान की गई।

A.S.I. बालकृष्ण सेमवाल-

दिनांक 01.06.1983 को पुलिस विभाग में आरक्षी पद पर भर्ती हुये श्री बालकृष्ण सेमवाल का जन्म 01 अप्रेल 1963 को जनपद पौड़ी गढ़वाल में हुआ था। समय समय पर उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित हुए श्री सेमवाल जी द्वारा 39 वर्ष 09 माह 30 दिवस के लंबी सेवा अवधी के दौरान अपनी अथक मेहनत के दम पर दिनांक 02.03.2009 को बतौर मुख्य आरक्षी तथा दिनांक 17.11.2022 को अपर उपनिरीक्षक के पद पर पद्दोन्नति प्राप्त की।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *