दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीपुर ने जीता राष्ट्रीय ग्रीहा अवार्ड 2021




नवीन चौहान.
हरिद्वार स्थित डीपीएस रानीपुर स्कूल को प्रथम रनरअप और ग्रीह एग्जाम्पलरी परफोरमेंस अवार्ड से नवाजा गया है। इस अवार्ड के मिलने से डीपीएस प्रबंधन में हर्ष की लहर है।

उत्तराखण्ड एवं हरिद्वार के लिए यह अत्यन्त ही गौरव एवं हर्ष का विषय है। नवीन एवं नवीनीकरण उर्जा मंत्रालय भारत सरकार एवं टेरी द्वारा संयुक्त रूप से सर्वे कराया गया था।

सर्वे एवं आवेदन के अन्तर्गत पूरे भारत से चुने गए 5 विद्यालयों में से सर्वश्रेष्ठ पर्यावरण एवं विद्यालय प्रबंधन के आधार पर दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीपुर को प्रथम रनरअप पुरस्कार एवं ग्रीह एग्जाम्पलरी परफोरमेंस अवार्ड से नवाजा गया है।

दिल्ली के इण्डिया हेबीटेट सेंटर में एक भव्य कार्यक्रम में केन्द्रीय वन, पर्यायवरण एवं श्रम मंत्री माननीय भूपेन्द्र यादव ने प्रधानाचार्य डा. अनुपम जग्गा को अवार्ड देकर सम्मानित किया।

इस अवसर प्रधानाचार्य डॉ. अनुपम जग्गा ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा डीपीएस रानीपुर प्रत्येक श्रेत्र में अपनी उत्कृष्ठ प्रदर्शन एवं गुणवत्ता के लिए कृृतसंकल्प है।

उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर डीपीएस रानीपुर की इस उपलब्धि पर विद्यालय के सभी बच्चों, अभिभावकों, शिक्षकों एवं डीपीएस प्रबंध समिति के साथ साथ पूरे हरिद्वारवासियों को बधाई दी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *