जिलाधिकारी सी रविशंकर ने हरकी पैड़ी पर माइक से श्रद्धालुओं को किया जागरूक, देंखे वीडियो





नवीन चौहान

कुंभ पर्व को सकुशल संपन्न कराने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे जिलाधिकारी सी रविशंकर ने शनिवार को हरकी पैड़ी पहुंचकर फ्रंट लाइन कार्यकर्ताओं को सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करने के लिए जागरूक किया। उन्होंने सभी को बताया कि महाकुंभ पर्व में आप सभी महत्वपूर्ण भूमिका है। इस भूमिका का सही तरीके से निभाना है।


जिलाधिकारी सी रविशंकर
ने लाउडस्पीकर के माध्यम से जागरूकता अपील को संबोधित किया। उन्होंने बताया​ कि भारत सरकार की ओर से कुंभ आयोजन को लेकर एसओपी जारी की गई है। एसओपी के मुताबिक सभी श्रद्धालुओं को एक निर्धारित दूरी पर खड़े रहना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। घाटों पर दूरी को बनाकर रखना होगा निर्धारित स्थल पर खड़े होंगे। फ्रंट लाइन वर्कर कुछ घूमते हुए जनता को जागरूक करते रहेंगे। जिलाधिकारी सी रविशंकर की अपील पर जनता में सकारात्मक प्रभाव दिखाई दिया। बताते चले कि कोरोना संक्रमण से जनता को सुरक्षित बचाकर रखने की जिम्मेदारी जिला प्रशासन के कंधों पर है। कोरोना संक्रमण के बीच कुंभ पर्व का आयोजन एक बड़ी चुनौती है। इस चुनौती से निबटने के लिए हरिद्वार जिला प्रशासन हरसंभव प्रयास कर रहा है। इसी क्रम में जिलाधिकारी सी रविशंकर लगातार सामाजिक संगठनों और प्रशासन व पुलिस की मदद से जनता को जागरूक करने में जुटे है।
सभी लोगों को समझाते रहना है। आस्था और परंपराओं के प्रतीक का कुंभ पर्व है। इस कुंंभ में सभी की अपनी जिम्मेदारी को निभाना है। वही दूसरी ओर जिलाधिकारी ने विभिन्न घाटों का निरीक्षण करते हुए आगजनी की घटनाओं के लिए भी जनता को जागरूक किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *