जिलाधिकारी ने किया सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण, दो मेडिकल स्टोर सील 




रुड़की । रुड़की सिविल अस्पताल में आज जिलाधिकारी के अचानक निरीक्षण से अस्पताल प्रशासन में खलबली मच गई। जिलाधिकारी दीपक रावत करीब 1 बजकर 45 मिनट पर अस्पताल में पहुँचते ही सबसे पहले ट्रामा सेंटर स्थित डिजिटल एक्सरे रूम में गए। उन्हें एक्सरे रूम बन्द मिला तो उसे खुलवाकर रिकॉर्ड खंगाले साथ ही जिलाधिकारी ने एक्सरे रूम में तैनात दोनों लोगों के तुरंत ट्रांसफर के आदेश दे दिए।

उसके बाद ओपीडी पंजीकरण कक्ष में पहुंचकर वहां के रिकॉर्ड चेक किये। जन औषधि केंद्र में दवाइयों की जांच की और फिर पहुंच गए ओपीडी में बँटने वाली दवाई की खिड़की में वहां की व्यवस्थाएं देखकर जिलाधिकारी का पारा चढ़ गया। दवाई कक्ष में कुछ छोटी पर्चियां जिलाधिकारी को मिली जिसके बारे में फार्मेसिस्ट एके शर्मा ने बताया कि चिकित्सक दो पंजीकृत पर्चे के साथ इस प्रकार की एक पर्ची देते है जो कि अस्पताल में रिकॉर्ड के लिए रखी जाती है। जिलाधिकारी ने बोला ये इस व्यवस्था में तो भष्टाचार की बू आ रही है इसे तुरंत बंद करें और जिलाधिकारी ने छोटी पर्चियों की बोरी को जप्त करवा लिया।
मेडिकल स्टोर सील करने के आदेश….
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी दीपक रावत सिविल अस्पताल के बाहर मेडिकल स्टोर पर निरीक्षण के लिए पहुंचे तो दोनों स्टोर बंद मिले। जिलाधिकारी दीपक रावत के निर्देश पर खोले गए तो एक मेडिकल स्टोर का संचालक अंदर ही खाना खाते हुए मिला। जिलाधिकारी व ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट रुड़की ने दवाइयां चेक की तो काफी मात्रा में एक्सपायर दवाइयां मिली। जिसे तुरंत सील करने के आदेश दिए। वहीं दूसरे मेडिकल स्टोर का शटर तुड़वाकर देखा तो उसमें भी अधिकांश दवाइयां एक्सपायर हो चुकी थी।
बिना बिल दवाइयां ले जाते पकड़े दो युवक…
जिलाधिकारी दीपक रावत जब मेडिकल स्टोर का निरीक्षण कर रहे थे तब दो युवक एक दवाई की पेटी को लेकर सड़क से गुजर रहे थे जिलाधिकारी ने दवाइयों का बिल मांगा तो युवक नहीं दिखा पाए इस पर जिलाधिकारी ने दवाइयां जब्त करवाकर दोनों युवकों को पुलिस के हवाले कर दिया।

सिलेंडर से भरा रिक्शा जब्त
निरीक्षण के दौरान ही जिलाधिकारी को एक रिक्शा में पांच घरेलू सिलेंडर जाते दिखे। जिलाधिकारी ने रिक्शा चालक से पूछताछ करके मालिक को बुलवाया लेकिन वो युवक भी संतुष्ट जवाब नहीं दे पाया। जिलाधिकारी ने युवक को हिरासत में लेने के आदेश दिए वहीं सिलेंडरों को भी कब्जे में लिया। जिलाधिकारी की कार्रवाई अभी भी जारी है….



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *