उधमसिंहनगर पुलिस की सक्रियता के चलते टल गई पेट्रोल पंप लूट की घटना




विजय सक्सेना.
उधमसिंहनगर की कुंडा पुलिस की सक्रियता के चलते एक पेट्रोल पम्प लूट की घटना टल गई। पुलिस ने समय रहते लूट की योजना बना रहे तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक तमंचा और दो रामपुरिया चाकू बरामद हुए हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पद उधमसिंह नगर द्वारा जनपद में नशे एवं अपराध नियंत्रण/सक्रिय अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में कुंडा पुलिस द्वारा आज दिनांक- 24/07/2002 को क्षेत्र में कानून/ शान्ति व्वस्था अपराध नियंत्रण ड्यूटी के दौरान राजकीय प्राथमिक विद्यालय में दो भवनों के मध्य दीवार की आड़ में लूट की योजना बना रहे तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। इन अभियुक्तों के नाम जरीफ उर्फ सिकन्दर पुत्र यामीन उर्फ शरीफ निवासी मजार के पीछे बैलजुड़ी, थाना- कुण्डा (उधमसिह नगर), उम्र-32 वर्ष, जुबैर पुत्र यामीन उर्फ शरीफ निवासी मजार के पीछे बैलजुड़ी उपरोक्त, उम्र-35 वर्ष, तथा साहिल उर्फ सोनू पुत्र इमामुद्दीन ,निवासी ढेलाबस्ती बाँसफोडान, थाना- काशीपुर, उम्र 21 वर्ष बताए गए हैं।

इनकी तलाशी पर अभियुक्त जरीफ के कब्जे से एक तमंचा 315 बोर , 02 जिन्दा कारतूस व एक खोखा कारतूस व अभि० जुबेर के कब्जे से एक रामपुरिया चाकू व साहिल उर्फ सोनू के कब्जे से भी एक रामपुरिया चाकू बरामद हुआ। अभियुक्त शरीफ और जुबेर दोनों सगे भाई है तथा नशे के चक्कर में साहिल उर्फ सानू के साथ भी इनकी दोस्ती हो गयी। उक्त तीनों अभि.गण रात्रि में मोटरसाइकिल लूट कर उक्त मोटर साईकल से गढ़ीनेगी रामनगर रोड में सुनसान में स्थित नयें खुले पेट्रोल पंप “विमला फिलिंग स्टेशन” में लूट करने की योजना बना रहे थे, लेकिन पुलिस की सक्रियता से योजना को सफल होने से पूर्व ही पुलिस टीम द्वारा तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

इस सम्बन्ध में थाना कुण्डा पर FIR NO- 186/2022 , धारा- 398/401 भा.द.वि. व धारा- 3/4/25 आयुध अधिनियम का अभियोग पंजीकृत किया गया। अभियुक्तगण को समय से माननीय न्यायालय पेश किया जायेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *