कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल को चुनाव आयोग का नोटिस




देहरादून। गढ़वाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। जिला निर्वाचन अधिकारी पौड़ी व आरओ गढ़वाल सीट डा. आशीष चौहान ने नोटिस जारी करते हुए प्रत्याशी से 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है। निर्धारित समय सीमा में नोटिस का संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है।

दरअसल गढ़वाल लोकसभा सीट से भाजपा के मुख्य निर्वाचन अभिकर्ता जगत किशोर बड़थ्वाल ने जिला निर्वाचन विभाग पौड़ी को आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर एक शिकायत सौंपी है। जिसमें कहा गया है कि बीते 12 अप्रैल को कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने अपने सोशल मीडिया (फेसबुक) पर वीडियो जारी किया। जिसमें बताया गया कि एक प्लांट से शराब पकड़ी गई है। वह चुनाव में बांटने के लिए लाई गई थी। वीडियो में उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ तथ्यहीन दुष्प्रचार किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी पौड़ी व आरओ गढ़वाल सीट डा. आशीष चौहान ने कहा क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता प्रभावी है। कांग्रेस प्रत्याशी ने भाजपा प्रत्याशी व सरकारी तंत्र से जुड़े अधिकारियों के खिलाफ बिना तथ्यों के बयान प्रसारित किया है। गोदियाल का यह बयान आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की श्रेणी में आता है। इसलिए उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी को नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा गया है। उधर, गणेश गोदियाल का कहना है कि हमने कोई भी गलत आरोप नहीं लगाए हैं। अगर प्लांट बंद था तो उसमें शराब कहां से आई इसकी जांच होनी चाहिए।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *