मेलाधिकारी दीपक रावत ने संतों का जीत लिया दिल और जमीन पर बैठकर किया भोजन, देखें वीडियो




नवीन चौहान
कोरोना संक्रमण काल में कुंभ पर्व 2021 को दिव्यता और भव्यता प्रदान करने में संजीदगी से कार्य कर रहे मेलाधिकारी दीपक रावत ने हरिद्वार के संतों का दिल जीत लिया है। वह संत समाज के बीच में लोकप्रियता हासिल कर रहे है। संतों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब हो रहे है। संतों का आशीर्वाद भी उनको लगातार उनको मिल रहा है।

ऐसा ही नजारा महानिर्वाणी अखाड़े की छावनी में आयोजित कार्यक्रम में देखने को मिला। जब मेलाधिकारी दीपक रावत ने महानिर्वाणी अखाड़े के श्रीमहंत सचिव रविंद्र पुरी जी मिलने के बाद अखाड़े की परंपरा और इतिहास की जानकारी ली। संतों के साथ जमीन पर बैठकर भोजन प्रसाद ग्रहण किया। महानिर्वाणी अखाड़े के तमाम संत मेलाधिकारी दीपक रावत के इस आचरण से बेहद प्रभावित दिखाई दिए। संतों को प्रसन्न करना मेलाधिकारी दीपक रावत की सबसे बड़ी उपलब्धि है। कुंभ पर्व के सफल आयोजन के लिए मेलाधिकारी दीपक रावत को संतों का सहयोग सबसे ज्यादा जरूरी है। ऐसे में संत समाज के दिलों में मेलाधिकारी की लोकप्रियता का बढ़ना एक सुखद संदेश भी है।
कुंभ पर्व 2021 मेलाधिकारी दीपक रावत की अग्निपरीक्षा की कड़ी है। कोरोना संक्रमण काल की विषम परिस्थितियों में कुंभ पर्व के आयोजन को लेकर तमाम सुरक्षा व्यवस्थाओं को पूर्ण करना एक बड़ी चुनौती भी है। लेकिन दीपक रावत ने कुंभ पर्व की तैयारियों को लेकर किए जा रहे स्थायी और अस्थायी कार्यो को पूर्ण करके पहली परीक्षा पास कर ली है। कुंभ कार्यो का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मेलाधिकारी दीपक रावत के कार्य कुशलता पर उनकी पीठ थपथपाई है। तमाम चुनौतियों को पार करते हुए निर्माण कार्य को तय वक्त पर पूरा करना मेलाधिकारी दीपक रावत की सजगता और मुस्तैदी के चलते संभव हो पाया। इसी दौरान संत समाज को संतुष्ट रखना मेलाधिकारी दीपक रावत की दूसरी बड़ी कामयाबी रही। संतों को साधने में भी दीपक रावत सफल रहे है। गुरूवार को महानिर्वाणी अखाड़े में पहुंचे मेलाधिकारी दीपक रावत ने अपने नम्र आचरण से संतों को बेहद प्रभावित किया। संतों के साथ जमीन पर बैठकर भोजन प्रसाद ग्रहण किया। संतों ने भी मेलाधिकारी दीपक रावत का दिल खोलकर स्वागत किया और कुंभ पर्व को लेकर सुझाव दिए। मेलाधिकारी दीपक रावत ने संतों को आश्वस्त किया कि कुंभ पर्व में संतों की सुरक्षा व्यवस्था में कोई कमी नही होगी। सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद होगी। मां गंगा के आशीर्वाद से कुंभ पर्व शांतिपूर्ण संपन्न होगा। हरिद्वार कुंभ में संतों के मुखाविंद से निकलने वाला संदेश पूरे विश्व में जायेगा और भारतीय धर्म संस्कृति का प्रचार-प्रसार करेगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *