हिंदुस्तान यूनिलीवर कंपनी से लाखों का माल चोरी, सुरक्षा पर सवाल




नवीन चौहान.
सिडकुल स्थित हिंदुस्तान यूनिलीवर कंपनी से लाखों रूपये का सामान चोरी हो गया। चोरी रविवार की रात होना बतायी जा रही है लेकिन इसकी सूचना पुलिस को बुधवार को दी गई। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कैसे इतनी बड़ी चोरी हो गई यह बड़ा सवाल है।

जानकारी के अनुसार हिंदुस्तान यूनिलीवर कंपनी की ओर से सिडकुल थाने में तहरीर दी गई है। जिसमें बताया गया है कि रविवार की रात कंपनी से लाखों रूपये का सामान चोरी हो गया। इस चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस को बुधवार यानि 25 मई को तहरीर दी गई।

ऐसे में बड़ा सवाल यही है कि जिस कंपनी में 24 घंटे कड़ी सुरक्षा रहती हो। सीसीटीवी कैमरों से निगरानी होती हो, वहां बिना कोई ताला टूटे, बिना दीवार में सेंध मारी लगाए कैसे चोरी हो गई। बताया गया कि 16 नग सामान चोरी हुए हैं।

सवाल प्रबंधन पर भी उठ रहा है कि आखिर इतनी बड़ी रकम का सामान चोरी कैसे हो गया। यह सामान किसी ट्रक आदि से ही जा सकता है। तो क्या कंपनी से सामान चोरी सुरक्षा कर्मियों की लापरवाही से हुई।

सिड़कुल थाना प्रभारी प्रमोद उनियाल का कहना है कि उन्हें हिंदुस्तान यूनिलीवर में चोरी के संबंध में तहरीर मिली है, पूरे मामले की जांच की जा रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

प्लांट के एचआर हेड पंकज भट्ट ने बताया कि कंपनी से चोरी हुई है. पुलिस को तहरीर दे दी गई है. चोरी गए सामान का भी ठीक ढंग से मूल्यांकन नहीं किया जा सका है. कुल कितनी कीमत का सामान चोरी हुआ है.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *