राज्यपाल गुरमीत सिंह ने किया DAV सेंटेनरी स्कूल के प्रधानाचार्य मनोज कपिल को सम्मानित




नवीन चौहान
उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह ने डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल जगजीतपुर के प्रधानाचार्य मनोज ​कपिल को सम्मानित किया। शिक्षा क्रे साथ समाजसेवा के क्षेत्र में रक्तदान शिविर लगाने के उल्लेखनीय कार्य के लिए उनको शुभकामनाएं दी।

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के आवाहृन पर हरिद्वार में 24 सितंबर को डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था। जिसमें 105 यूनिट रक्त ए​कत्रित करके जरूरतमंदों के लिए ब्लड बैंक को सौंपा गया था।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देहरादून के रेसकोर्स रोड़ पर स्थित अमरीक हॉल में देवभूमि विकास संस्थान के तत्वाधान में मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन किया।

मुख्य अतिथि राज्यपाल गुरमीत सिंह ने 117 बार रक्तदान करने वाले ऋषिकेश के राजेन्द्र बिष्ट सहित 50 से अधिक बार रक्तदान करने वाले मनोज शर्मा, सुशील छाबड़ा, अमित, राजेश रावत, डॉ. पीयूष मौर्य को सम्मानित किया। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के आहृवान पर विभिन्न स्थानों पर रक्तदान शिविरों को आयोजित करने वाली सहयोगी संस्थाओं को भी सम्मानित किया।

इसी क्रम के डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य मनोज क​पिल जी को भी सम्मानित किया गया। सम्मानित प्रधानाचार्य मनोज कपिल ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पर्यावरण संरक्षण व सामाजिक कार्यो में बढ़चढ़कर प्रतिभाग करते है। उनके आहृवान पर डीएवी स्कूल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। हमारे अभिभावकों ने सहयोग किया और सामाजिक कार्य को पूर्ण करने में योगदान दिया। महामहिम राज्यपाल के हाथों सम्मान मिलने से अभिभूत है।

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का भी आभार व्यक्त किया। जिनकी प्रेरणा से वह रक्तदान शिविर को लगाने में अपना योगदान दे पाए। कार्यक्रम में विधायक राजपुर रोड़ खजान दास, विधायक डोईवाला बृजभूषण गैरोला, मेयर देहरादून सुनील उनियाल गामा, अध्यक्ष गुरूद्वारा प्रबंधन कमेटी दलबीर सिंह साहनी के अलावा अनेक लोग और रक्तदानकर्ता उपस्थित रहे। संचालन संस्थान के सचिव सत्येंद्र नेगी ने किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *