अधिकारियों ने सुन ली होती ऋतु खंडूरी की तो नहीं टूटता मालन नदी का पुल




  • चीफ सेक्रेटरी और विभाग के सचिव से भी कहा था ऋतु खंडूरी ने
  • सभी बैठकों में उठाया था पुल की सुरक्षा का मामला
  • अलग से भी लिखी भी पुलों की मरम्मत के लिए चिट्ठी

नवीन चौहान.
कोटद्वार में मालन नदी पर बना पुल बारिश के बाद नदी में आए पानी के तेज बहाव से गिर गया। कहा यही जा रहा है कि यह पुल बारिश की वजह से गिरा, लेकिन हकीकत कुछ और कहती दिख रही है। सोशल मीडिया पर विधानसभा अध्यक्ष व कोटद्वार की विधायक ऋतु खंडूरी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, ​जिसमें वह साफ कहती दिख रही है कि वह पिछले एक साल से इस पुल की सुरक्षा के लिए दीवार बनाने की बात कह रही है लेकिन किसी अधिकारी ने उनकी नहीं सुनी।

दरअसल विधायक कोटद्वार ऋतु खंडूरी पुल टूटने के बाद क्षेत्र में स्थिति का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंची थी। इस दौरान उन्होंने वहीं पर खड़े होकर अधिकारी को फोन लगाया और पूछा कि मिस्टर सिन्हा आपने सुन तो लिया होगा पुल टूट गया, हर बैठक में मैं अपने पुलों की सुरक्षा की बात कहती रही। चिट्ठी में लिखा पुलों की व्यवस्था करें, अब बताए आपके मानक में बैठता है। इस दौरान ऋतु खंडूरी ने अवैध खनन होने की बात भी कही। ​ऋतु खंडूरी ने मिस्टर सिन्हा से कहा कि हम तो आपसे दीवार मांग रहे थे, हमनें आपके विभाग के अधिकारियों के माध्यम से भी लिखा, मैंने खुद लिखा, लेकिन किसी ने नहीं सुनी।

विधायक ऋतु खंडूरी यही नहीं रूकी उन्होंने जिस अधिकारी से बात कर रही थी उसे कह दिया कि मुझे देहरादून आकर मिलो, सैल्यूशेन के साथ आकर मिलो, मैं एक साल से कह रही थी मेरी किसी ने नहीं सुनी। आपदा में भी इस काम को कराने के लिए कहा था, कुछ नहीं हुआ, पुल ढह गया ना, चीफ सेक्रेटरी, पीडब्ल्यूडी सचिव से लेकर सभी अधिकारियों से कहा, किसी ने मेरी नहीं सुनी। मेरे क्षेत्र की आधी आबादी प्रभावित हो गई, सब को परेशानी हो रही है।

वायरल हो रहे इस वीडियो के बाद विधायक ऋतु खंडूरी की बातों से साफ जाहिर हो रहा है कि प्रदेश के अधिकारी जनप्रतिनिधि तक की नहीं सुन रहे हैं। जब जनप्रतिनिधि की सुनवाई नहीं हो रही है तो आम जनता का क्या हाल होगा। इस वीडियो से साबित हो गया है कि अधिकारी क्षेत्र विधायक और सरकार के काम काज को ठीक से तवज्जो नहीं दे रहे हैं। यदि समय रहते अधिकारियों ने विधायक ऋतु खंडूरी की सुन ली होती तो यह हादसा नहीं होता, लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *