राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन जीजीआईसी के स्थान पर जिलाधिकारी शिविर कार्यालय में आयोजित




सोनी चौहान
उप जिला निर्वाचन अधिकारी कैलाश सिंह टोलिया ने बताया कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन 25 जनवरी को जीजीआईसी के स्थान पर जिलाधिकारी शिविर कार्यालय प्रांगण में आयोजित किया गया है। उन्होंने बताया कि अधिक से अधिक लोग इस महत्वपूर्ण राष्ट्रीय कार्यक्रम में प्रतिभाग कर सकें। इसको दृष्टिगत रखते हुए कार्यक्रम स्थल परिवर्तन किया गया है। कार्यक्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी सविन बंसल के अलावा शहर के गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि तथा स्कूली छात्र-छात्रायें भी प्रतिभाग करेंगे।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अपर जिलाधिकारी प्रशासन केएस टोलिया ने बताया कि मतदाता दिवस के कार्यक्रम तहसील मुख्यालयों पर भी आयोजित किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि राजकीय बालिका कन्या इण्टर काॅलेज कालाढुंगी रोड से स्कूली छात्र-छात्रों गणमान्य नागरिकों, अधिकारियों व कर्मचारियों की पोस्टर, बेनर, स्लोगनों के साथ मतदाता जन जागरूकता रैली जीजीआईसी कालाढुंगी रोड से कालूसिद्ध चैराहे से होते हुए काॅ-आपरेटिव बैंक, स्टेडियम होते हुए जिलाधिकारी शिविर कार्यालय पर समाप्त होगी। उन्होंने बताया कि आयोग द्वारा इस बार मतदाता दिवस के लिए निर्वाचन साक्षरता-सशक्त लोकतंत्र थीम निर्धारित की गयी है तथा राष्ट्र का यह 10वाॅ मतदाता दिवस होगा। उन्होंने बताया कि 100 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके मतदाताओ के साथ ही युवा मतदाताओं को भी कार्यक्रम में सम्मानित किया जायेगा।
उन्होंने बताया कि जनपद के सभी बीएलओ तहसीलों के अलावा अपने-अपने बूथों पर प्रपत्र-6,7,8 तथा 8क के साथ उपस्थित रहेंगे। मुख्य कार्यक्रम में भी प्रपत्र उपलब्ध होंगे। कोई भी मतदाता जोकि 1 जनवरी 2020 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुका है अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वा सकता है, इसके साथ ही कोई भी मतदाता अपना नाम हटाने एंव संशोधन करा सकता है। उन्होंने बताया कि मुख्य समारोह में कलाकारों एवं विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से मतदाता जागरूकता के सम्बन्ध में भी जानकारी दी जायेगी। जनपद में आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रमों में मतदाता शपथ भी दिलायी जायेगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *