स्वास्थ्य सचिव डॉ. राजेश कुमार ने जगजीतपुर मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण, 2023-24 का सत्र शुरू करने की तैयारी




नवीन चौहान
स्वास्थ्य सचिव डॉ राजेश कुमार ने जगजीतपुर में बन रहे नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण किया। मेडिकल कॉलेज के तमाम परिसरों का भ्रमण कर वहां की कार्य की प्रगति रिपोर्ट का अवलोकन किया।

निर्माण करने में हो रही देरी को लेकर कंपनी के अधिकारियों और इंजीनियरों से जानकारी हासिल की। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य तेजी से किया जाए। शासन स्तर की कोई समस्या है तो इसकी जानकारी हमे दी जाए। साल 2023-24 का सत्र शुरू करना है।

स्वास्थ्य सचिव डॉ राजेश कुमार ने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने के उपरांत मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य 70 फीसदी पूर्ण हो चुका है। करीब 540 करोड़ की लागत से इस मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। बजट के सापेक्ष 309 करोड रुपए की धनराशि अभी तक खर्च हो चुकी हैं। मार्च 2024 तक ण्के​डमिक ब्लाक को शुरू कर देंगे। मेडिकल के छात्रों का पहला बैच साल 2024-25 में शिक्षण कार्य प्रारंभ कर दिया जायेगा। यह ड्रीम प्रोजेक्ट है। जिसको लेकर सरकार, शासन पूरी तरह से संजीदा है। हरिद्वार की सर्वाधिक जनता के लिए यह वरदान है।

उन्होंने मेडिकल कॉलेज की तमाम तकनीकि खामियां की जानकारी ली। और आस्वस्त किया कि शासन स्तर पर किसी प्रकार की कोई समस्या नही होगी। निर्माण कार्य गुणवत्ता युक्त हो। निरीक्षण के दौरान सीएमओ डॉ मनीष दत्त और चिकित्सा विभाग के तमाम प्रशासनिक अधिकरी मौजूद रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *