आईएमए ने लिखा सीएम धामी को पत्र, कांवड यात्रा को मंजूरी न देने की मांग




नवीन चौहान
कांवड यात्रा को लेकर अभी संकट के बादल हटे नहीं है। यूपी में योगी सरकार ने भले ही कांवड यात्रा को अपनी सहमति दे दी लेकिन उत्तराखंड सरकार से अभी इस पर मंजूरी नहीं मिली है। उत्तराखंड आईएमए ने भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखकर मांग की है कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए कांवड यात्रा को मंजूरी न दी जाए।

आईएमए ने अपने पत्र में लिखा है कि तीसरी लहर देश में दस्तक देने वाली है। कोरोना की पहली लहर के बाद कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं किया। जिस वहज से कोरोना की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक साबित हुई। अपनी पिछली विफलता से सीखते हुए हमें कांवड़ भक्तों को राज्य की सीमाओं में प्रवेश नहीं करने देना चाहिए। ऐसा करके ही उत्तराखंड को कोविड की तीसरी लहर से सुरक्षित रखना चाहिए।

बतादें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उत्तराखंड में पर्यटकों द्वारा कोविड प्रोटोकाल तोड़ने पर चिंता व्यक्त की है। वर्तमान में जिस तरह से प्रदेश में पर्यटकों की भीड़ आ रही है और कोविड के नियमों का पालन नहीं हो रहा है वह काफी चिंता जनक है। लोग भी इस बात को मान रहे हैं कि कोरोना के प्रति यह लापरवाही ठीक नहीं है। हमें स्वयं ही इस पर गंभीरता से सोचते हुए नियमों का पालन करना होगा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *