हरिद्वार में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ा, लॉक डाउन की ओर बढ़ते कदम




गगन नामदेव
हरिद्वारवासी लॉक डाउन को आमंत्रित करने पर आमादा है। हरिद्वार में कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। सरकार और प्रशासन चिंतित है। लेकिन हरिद्वार की जनता अपना जीवन सुरक्षित बचाने को लेकर बिलकुल भी संजीदा दिखलाई नही पड़ रहे है। सोशल डिस्टेंसिंग का जनता खुलेआम उल्लघंन कर रही है। जिसके चलते हरिद्वार में संक्रमित मरीजों की संख्या में बेतहाशा इजाफा हो रहा है। मास्क लगाने से लेकर दूरी बनाने तक की सामान्य बात को समझाने के लिए पुलिस को मशक्कत करनी पड़ रही है। अगर ऐसे ही हालात बने रहे तो आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमित मरीजों को काबू करना जिला प्रशासन के नियंत्ररण से बाहर होगा।
हरिद्वार की सिडकुल स्थित एक कंपनी में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद से संक्रमित मरीजों की संख्या में भारी बढोत्तरी हुई। करीब 250 से अधिक संक्रमित मरीज एक कंपनी से मिलने के बाद सिडकुल और हरिद्वार के सभी स्थानों पर संक्रमण का खतरा बढ़ गया। जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा के लिए प्रभावी कदम भी उठाए गए। लेकिन संक्रमण बेकाबू हो गया। एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैला कोरोना संक्रमण अब पूरे हरिद्वार को अपनी चपेट में लेने की ओर बढ़ गया है। इतना सब कुछ होने के बाद सबसे हैरानी की बात ये है कि जनता की नींद नही टूट रही है। हरिद्वार की जनता अभी भी लापरवाह बनी हुई है। जनता अपने जीवन से खुद खिलबाड़ रही है। जनता की ये नादानी जिला प्रशासन की मुश्किले बढ़ा रही है। जिला प्रशासन के अथक प्रयासों के बाबजूद जनता ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना शुरू नही किया। वही दूसरी ओर अगर कोरोना संक्रमण की वास्तविक​ हकीकत को देखना है तो जिला चिकित्सालय और मेला अस्पताल में घूम कर आ जाओ। वहां पर जनता अपने टेस्ट कराने को लेकर परेशान है। जिला प्रशासन सभी को सुरक्षित बनाने के लिए खुद अपना जीवन खतरे में डाल रहा है। पुलिस, चिकित्सक, सफाईकर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर सभी को बचाने का प्रयास कर रहे है। लेकिन बस ये नादान जनता कुछ समझने को तैयार नही है। अगर कुछ दिन हालात ऐसे ही रहे तो आने वाले दिन सभी पर भारी गुजरना तय है।
जिलाधिकारी सी रविशंकर लगातार जनता से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील कर रहे है। न्यूज127 भी आपसे ​सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की विनम्र अपील करता है। ताकिक आप तथा आपका परिवार सुरक्षित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *