पूर्व CM त्रिवेंद्र सिंह रावत से प्रेरित होकर हरियाणा से रक्तदान करने पहुंचे हरिद्वार




नवीन चौहान.
पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की सादगी और सज्जनता से प्रभावित होकर हरियाणा से तीन व्यक्ति रक्तदान करने के लिए हरिद्वार के डीएवी सेंटेनरी स्कूल पहुंचे। जहां तीनों व्यक्तियों ने रक्तदान किया और गंगा स्नान के बाद वापस हरियाणा रवाना हो गए।

हालांकि तीनों व्यक्तियों के रक्तदान शिविर में पहुंचने से पहले पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत अपने दूसरे कार्यक्रम की ओर रवाना हो चुके थे। लेकिन जब उनको इस बात का पता चला कि हरियाणा के रोहतक, सोनीपत और पानीपत के तीन व्यक्ति रक्तदान शिविर में आए तो उन्होंने तीनों रक्तदाताओं से फोन पर बात कर उनका आभार व्यक्त किया।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि रक्तदाता संदीप, संजय शर्मा और नरेंद्र ने पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को कभी नजदीक से नहीं देखा और ना ही उनकी कभी कोई मुलाकात हुई। तीनों व्यक्ति त्रिवेंद्र सिंह रावत की कार्यशैली और जनसेवा के कार्यो से प्रेरित होकर हरिद्वार डीएवी सेंटेनरी स्कूल के रकतदान शिविर में पहुंचे।

रक्तदान शिविर के आयोजनकर्ता डीएवी सेंटेनरी स्कूल के प्रधानाचार्य मनोज कपिल भी संदीप, संजय शर्मा और नरेंद्र की भावनाओं से अभिभूूत हो गए। उन्होंने तीनों रक्तदाताओं का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि भारत की सभ्यता और संस्कृति की यही विशेषता है। जनहित के कार्यो में सभी भारतीय एक है। उन्होंने कहा कि हरियाणा वीरों और दानवीरों की भूमि है। तीनों रक्तदाता पूजनीय है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *