हरिद्वार में इच्छाधारी नाग नागिन का जोड़ा, आप भी करें दर्शन




नवीन चौहान,

हरिद्वार। भगवान भोलेनाथ की ससुराल से कुछ दूरी पर एक इच्छाधारी नाग नागिन का जोड़ा है। ये जोड़ा अक्सर स्थानीय लोगों को दिखाई देता है। इनके सिर पर नागमणि भी है। स्थानीय लोग इनकी पूजा करते है। इनके दर्शनों को शुभ मानते है। नाग नागिन का जोड़ा किसी को परेशान नहीं करता है। ग्रामीणों का कहना है कि इस नाग नागिन के दर्शन करने वाले कई स्थानीय लोगों का भाग्योदय भी हुआ।

जी हां हरिद्वार के कनखल से करीब दो किलोमीटर की दूरी पर लक्सर रोड़ पर नूरपुर पंजनहेड़ी गांव है। ये गांव मिस्सरपुर से सटा हुआ है। इसी गांव में सुनील चौहान नाम के व्यक्ति का खेत और कुंआ है। इसी कुंअे के पास एक नाग नागिन का जोड़ा कई सालों से आ रहा है। स्थानीय लोग इन्हे इच्छाधारी नाग नागिन मानते है। इनकी पूजा उपासना करते है। इस नाग नागिन के जोड़े के दर्शन करने वाले गांव के कई लोग गवाह है।

स्थानीय लोग बताते है कि इस नाग नागिन के जोड़े ने कभी किसी को परेशान नहीं किया है और ना ही किसी को काटा है। हां जंगल में आते है और चले जाते है। इनकी आयु भी बहुत अधिक है। कुछ ग्रामीण बताते है कि नाग नागिन के जोड़े के सिर पर एक नागमणि भी है। जो बहुत रोशनी करती है। खेतों में अक्सर पानी देने जाते ग्रामीणों को इस जोड़े के दर्शन हुये है।

मंगलवार को एक बार फिर ये नाग और नागिन का जोड़ा घूमता हुआ दिखाई दिया। हालांकि गांव वालों ने इस जोड़े को इच्छाधारी नाग नागिन का नाम दिया है। कभी किसी ने मारने का प्रयास नहीं किया है। गांव के लोग इस जोड़े की पूजा करते है। स्थानीय ग्रामीण सुनील चौहान, अभिरूप चौहान, शेखर चौहान सहित कई लोगों ने नाग नागिन के होने की पुष्टि की है। 

नोट: न्यूज 127 इस खबर की पुष्टि नहीं करता है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *