पंचपुरी में गूंजी ताली— थाली की आवाज और हरिद्वार में व्यापारी नेताओं की बत्ती गुल





नवीन चौहान
हरिद्वार में प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के आहृवान पर थाली ताली बजाने के कार्यक्रम में व्यापारियों में फूट दिखाई दी। कांग्रेसी विधारधारा के दुकानदारों ने जोर से थाली बजाई तो भाजपाईयों विचारधारा के दुकानदारों की बत्ती गुल हो गई। हरिद्वार में आठ, शिवालिक नगर में 17, कनखल में 12,ज्वालापुर में 35, लक्सर में 25 और उत्तरी हरिद्वार में 20 दुकानदारों ने ताली थाली बजाई। दुकानदारों में जोश दिखाई दिया और कांग्रेसी दुकानदारों के चेहरे खिले।
बताते चले कि कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन से हरिद्वार के व्यापारी त्रस्त हो चुके है। व्यापारियों के कारोबार चौपट हो गए है। प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश सरकार को एक जून के बाद से दुकाने खोलने की मांग की थी। प्रदेश सरकार ने व्यापारी नेताओं को आश्वासन तो दिया लेकिन बाजार खोलने को लेकर कोई छूट प्रदान नही की गई। जिसके बाद प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने ताली थाली बजाकर सड़कों पर प्रदर्शन करने और सरकार की नींद तोड़ने का कार्यक्रम प्रायोजित किया। कमोवेश हरिद्वार में तमाम जगहों पर ताली थाली की आवाज सुनाई दी।
की एक इकाई जिला हरिद्वार के अंतर्गत लक्सर के व्यापारियों ने तालियां बजाकर सरकार को जगाने का काम किया। हरिद्वार की एक इकाई ज्वालापुर में तालियां बजाकर सरकार को जगाने का काम किया आगे भी और कार्यक्रम करने की योजना बन रही है। हरिद्वार की एक इकाई बुड्ढी माता व्यापार मंडल की इकाई ने तालियां बजाकर सरकार को जगाने का काम किया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *