सही स्पेशलाइजेशन का चुनाव कर भविष्य को बनाएं और बेहतर: मनदीप सिंह




  • शोभित विश्वविद्यालय में करियर काउंसलिंग एवं गाइडेंस सेशन का आयोजन

मेरठ। शोभित विश्वविद्यालय मेरठ में नाइस स्कूल आफ बिजनेस स्टडीज विभाग द्वारा एक दिवसीय करियर काउंसलिंग एवं गाइडेंस सेशन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर की गई। कार्यक्रम मे मुख्य वक्ता के रूप में मनदीप सिंह रावत वाइस प्रेसिडेंट (लर्निंग एंड डेवलपमेंट) एचबीएफ डायरेक्ट लिमिटेड एवं शालिनी भट्टाचार्य प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर एचबीएफ डायरेक्ट लिमिटेड मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

कार्यक्रम की शुरुआत में संकाय निदेशक डॉ राजुल दत्त द्वारा मुख्य अतिथि को पटका भेंट कर अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में बोलते हुए मनदीप सिंह रावत ने एमबीए और बीबीए अंतिम वर्ष के छात्रों को संबोधित करते हुए कॉर्पोरेट परिदृश्य का एक व्यापक दृष्टिकोण प्रदान किया। उन्होंने छात्रों को बताया कि किस प्रकार सही स्पेशलाइजेशन का चुनाव कर आप अपने भविष्य को और बेहतर बना सकते हैं। उन्होंने मार्केटिंग, फाइनेंस, एचआर, एग्री बिजनेस मैनेजमेंट, सप्लाई चैन मैनेजमेंट एवं अन्य सभी स्पेशलाइजेशन के क्षेत्र में मिलने वाले रोजगार के अवसरों के बारे में विस्तृत रूप से छात्रों को बताया।

कार्यक्रम के अंत में उन्होंने एमबीए एवं बीबीए के छात्रों का अलग-अलग ग्रुप डिस्कशन कराने के पश्चात उनको उनकी कमियां बताते हुए कैसे उसका सॉल्यूशन किया जाए उसके बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर शालिनी भट्टाचार्य द्वारा भी छात्रों को संबोधित किया गया। छात्रों को संबोधित करते हुए नीचे स्कूल आफ बिजनेस स्टडीज विभाग के निदेशक डॉ राजुल दत्त ने बताया कि हम छात्रों के समग्र विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है और इस तरह के सत्र हमारे स्नातक छात्रों के भविष्य की सफलता की कहानियों को आकार देने में सहायक होते हैं।

कार्यक्रम के अंत में डॉक्टर अभिषेक डबास ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन विभाग की शिक्षिका डॉ देवयानी गर्ग द्वारा किया गया। कार्यक्रम के अंत में विभाग के निदेशक द्वारा सभी सम्मानित अतिथियों को रुद्राक्ष का पौधा भेट कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर डॉ अभिषेक डबास, डॉ अंशु चौधरी, डॉ नेहा यजुर्वेदी, डॉ नवनीश त्यागी एवं विभाग के छात्र मुख्य रूप से उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *