DAV सेंटेनरी पब्लिक स्कूल में हुआ राष्ट्रीय खेल दिवस का आयोजन




नवीन चौहान.
डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल हरिद्वार में हॉकी के खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद सिंह की जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय खेल दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्कूल के छात्र छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का जमकर प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में बालिका वर्ग में कृष्ण हाउस और बालक वर्ग में नर्मदा हाउस ने पहला स्थान प्राप्त किया।

राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर विद्यालय में इंटर हाउस हैंडबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में कक्षा 9 से 12 तक के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। खेल विभागाध्यक्ष श्री कमल पंत ने विद्यार्थियों को मेजर ध्यानचंद के बारे में विस्तार से बताते हुए हमारे जीवन में खेल की महत्ता पर प्रकाश डाला। हैण्डबाॅल प्रतियोगिता में बालिका एवं बालक वर्ग का परिणाम इस प्रकार रहा-
बालिका वर्ग
कृष्ण हाउस – प्रथम स्थान
गंगा हाउस – द्वितीय स्थान
नर्मदा हाउस -तृतीय स्थान
सतलुज हाउस -सांत्वना पुरस्कार

बालक वर्ग –
नर्मदा हाउस – प्रथम स्थान
सतलुज हाउस – द्वितीय स्थान
कृष्ण हाउस – तृतीय स्थान
गंगा हाउस – सांत्वना पुरस्कार

प्रतियोगिता आयोजन में विद्यालय के खेल विभाग के अन्य शिक्षकों संजय चौहान, विपिन शाह, अमिता सिंह एवं निधि यादव का विशेष योगदान रहा। प्रधानाचार्य मनोज कुमार कपिल ने कहा बच्चों के सर्वांगीण विकास को ध्यान में रखते हुए विद्यालय में इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन लगातार होते रहना चाहिए। उन्होंने विजेताओं को बधाई तथा खेल विभाग को इस प्रतियोगिता के आयोजन के लिए धन्यवाद दिया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *