छात्रवृत्ति घोटाले का पर्दाफाश करने वाले पंकज लांबा की मौत बनी रहस्य, पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा, जानिए खबर




नवीन चौहान
उत्तराखंड के बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले का पर्दाफाश करने वाले पंकज लांबा की मौत की गुत्थी उलझी हुई है। संदिग्ध परिस्थ​तियों में हुई मौत रहस्य बनकर रह गई है। पुलिस इस गुत्थी को सुलझाने के लिए पीएम रिपोर्ट और फोरेंसिक लैब की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। हालांकि पंकज लांबा हत्याकांड में पुलिस ने मृतक की पत्नी ज्योति लांबा की तहरीर के आधार दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही पंकज लांबा के साथ पार्टी में शामिल हुई लड़कियों के बयान भी लिए हैं। हत्याकांड में साजिश से इंकार नहीं किया जा सकता। मौके से पुलिस ने एक पिस्टल और एक राइफल बरामद कर ली है और उनकी फोरेंसिक जांच शुरू कर दी है।

बताते चले कि छात्रवृत्ति घोटाले खुलासा होने के बाद से पंकज के दो साथियों की संदिग्ध परिस्थितियों की मृत्यु हो चुकी हैं, जिनका खुलासा आज तक नहीं हो सका।
मूल रूप से मेरठ जनपद के निवासी पंकज लांबा कई सालों से हरिद्वार के शिवालिकनगर क्षेत्र के सुमननगर में गली नंबर सात में किराये के घर में परिवार के साथ निवास कर रहे थे। शुक्रवार की देर रात को पंकज लांबा अपने दोस्त कासिम और मानव के साथ सुमननगर स्थित वैध एनक्लेव में मानव के परिचित के घर गए थे। घर पर 15 व 17 साल की दो किशोरियां भी थी। पंकज लांबा ने इनके साथ पार्टी की। रात में करीब 11 बजे 17 साल की लड़की के हाथ से गोली चल गई, जोकि लांबा के गर्दन को भेदते हुए निकल गई। बताया जा रहा है राइफल स्वयं पंकज ने लड़की के मांगने पर दी थी। गोली लगते ही घायल पंकज को वे लोग अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन वहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। पंकज हत्याकांड के बाद मामला गरमा गया। लोग इसे हत्याकांड का नाम देने लगे। मामला सुर्खियों में आने पर पुलिस ने सभी पहलुओं पर जांच शुरू कर दी। रानीपुर कोतवाली प्रभारी योगेश देव ने बताया कि पत्नी की तहरीर पर कासिम और मानव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस को मौके से एक पिस्टल और एक राइफल के साथ खोखा बरामद हुआ है। गोली राइफल से चली। बाकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और फोरेंसिक रिपोर्ट के बाद साफ हो पाएगा। ये प्रकरण हत्या या दुर्घटना।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *