पहल: हरिद्वार के दो अस्पतालों को कोविड इलाज के लिए आदर्श संस्थान बनाने के लिए पतंजलि आया आगे, डीएम ने की बालकृष्ण और अधिकारियों के साथ बैठक




नवीन चौहान
हरिद्वार। जिलाधिकारी सी रविशंकर ने सीसीआर सभागार में आचार्य बालकृष्ण के साथ पतंजलि और सरकार के सहयोग से बेस चिकित्सालय कुम्भ मेला तथा बाबा बर्फानी चिकित्सालय दूदाधारी के संचालन किये जाने को लेकर बैठक की। बैठक में संयुक्त संसाधन और सेवाओं से चिकित्सालय संचालन के लिए अनुबंध के विचार विमर्श किया गया।
बैठक में पतंजलि की ओर से स्टाफ नर्स, आयुर्वेद चिकित्सक, योग प्रशिक्षक, भोजन, व चिकित्सक व स्टाफ के लिए आवासीय सुविधा सहित अन्य सेवाएं उपलब्ध कराने पर सहमति बनी। जिला प्रशासन की ओर से भी अन्य डीसीएचसी, डीएचसी की तरफ सभी सेवाऐं संसाधन उपलब्ध कराये जायेंगे।
जिलाधिकारी ने कहा कि हर संभव संसाधन जिला प्रशासन और पतंजलि मिलकर मरीजों को उपलब्ध करायेंगे। शुरुआत में ये चिकित्सालय आक्सीजन सपोर्ट बैड से शुरू करते हुए तकनीकी स्टाफ के प्रशिक्षण के बाद वेंटिलेटर के साथ भी उपचार किया जा सकेगा। मरीजों कोे बेहतर उपचार मिले यही प्रयास है। कार्य करने वाले सभी चिकित्सक, स्टाफ को प्रशिक्षित किया जायेगा।
आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि पतंजलि के सहयोग से संचालित दोनों चिकित्सालयों को पूरे देश में कोविड उपचार के लिए आदर्श संस्थान बनाने को पतंजलि पूर्ण सहयोग के लिए तैयार है। कोरोना रोगियों को सरकार और पतंजलि के सहयोग से बेहतरीन उपचार मिले इसी मंशा से पतंजलि अपनी सहभागिता निभायेगा।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गहरवार, नोडल अधिकारी अंशुल सिंह(IAS) अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केके मिश्रा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एसके झा, एसीएमओ डाॅ एचडी शाक्य सहित पतंजलि प्रबंधन के अधिकारी चिकित्सक उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *