मारपीट में घायल पीआरडी जवान की मौत, कांस्टेबल के खिलाफ मुकदमा दर्ज




विजय सक्सेना.
सोन प्रयाग में यात्रा डयूटी में तैनात एक पुलिस जवान और दो पीआरडी जवानों के बीच हुई मारपीट की घटना में घायल एक पीआरडी जवान की इलाज के दौरान मौत हो गई। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने कांस्टेबल के खिलाफ केस दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक दिनांक 08/09 जून 2022 की देर रात्रि को सोनप्रयाग में यात्रा सीजन ड्यूटी हेतु नियुक्त एक पुलिस जवान और दो पी0आर0डी0 जवानों के मध्य हुई आपसी मारपीट की घटना में तीनों पर चोटें आयी थीं।

घायल एक पुलिस कर्मी व एक पी0आर0डी0 जवान का स्थानीय चिकित्सालय में उपचार कराया गया था तथा एक पी0आर0डी जवान के सिर पर अन्दरूनी चोंटें (गम्भीर चोटें) आने से उनको जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग भेजा गया था तथा जहां से उनको हायर सेन्टर रैफर कर दिया गया था।

इलाज के दौरान घायल पी0आर0डी0 जवान की मौत हो गई। रूद्रप्रयाग पुलिस ने कहा कि
रुद्रप्रयाग पुलिस परिवार इस दुःख की घड़ी में इनके परिवार के साथ है तथा अपनी संवेदनायें प्रकट करता है।

प्रकरण में परिजनों तहरीर लेकर आरोपी पुलिसकर्मी के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

इस संबंध में जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस ने अपील की है कि, इस सम्बन्ध में पुलिस के स्तर से आरोपी पुलिसकर्मी के विरुद्ध कठोर से कठोरतम कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।

पुलिस अधिकारियों ने अपील करते हुए कहा कि कृपया इस दुःख की घड़ी में पीड़ित परिवार का साथ देते हुए शान्ति बनाये रखने में पुलिस प्रशासन को अपेक्षित सहयोग प्रदान करें।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *