ऋषिकेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कसे कांग्रेस पर तंज




नवीन चौहान.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ऋषिकेश के आईडीपीएल मैदान में भाजपा के लोकसभा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा की। अपने संबोधन की शुरूआत उन्होंने देवभूमि को नमन करते हुए की। इस जनसभा में जहां उन्होंने पिछले दस सालों के केंद्र सरकार के कामकाज गिनाए वहीं इस दौरान कांग्रेस पर भी जमकर तंज कसा।

मेरा भारत ही मेरा परिवार
अपने संबोधन में पीएम ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार थी तो गरीबों और बेरोजगारों का पैसा बिचाैलिया खा जाते थे। हमारी सरकार ने सीधे बैंकों खतों में पैसे पहुंचाए। कांग्रेस होती, तो ये सब लुट जाता। हमनें इसे बंद किया इसलिए उनका गुस्सा सातवें आसमान पर है। जब मैं कहता हूं भ्रष्टाचार हटाओ, तो वो कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ। उन्होंने जनता से पूछा कि अगर ये सब हटाना है तो आपका आशीर्वाद मिलेगा ना। पीएम ने कहा कि मेरा भारत ही मेरा परिवार है।

आज मैं बाबा केदार और बदरीनाथ के चरण में
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज मैं बाबा केदार और बदरीनाथ के चरण में हूं। डमरू बजाकर प्रधानमंत्री मोदी ने बाबा केदार का आह्वान किया। पीएम ने कहा कि आज पूरे देश में गूंज है फिर एक बार मोदी सरकार। देश की जनता ने पूर्ण बहुमत वाली सरकार का काम देखा है। आज देश में ऐसी सरकार है जिसने बीते 10 वर्ष में भारत को पहले के मुकाबले कई गुना मजबूत कर दिया है।

कमजोर सरकार का दुश्मनों ने उठाया फायदा
मोदी ने कहा कि जब-जब देश में कमजोर सरकार रही है। दुश्मनों ने फायदा उठाया है। तब भारत में आतंकवाद ने पैर पसारे थे। अब आतंकवादियों को घर में घुसकर मारा जाता है। तब सेना के पास अच्छे बूट तक नहीं होते थे। अब सेना हाईटेक तरीके से काम कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मोदी सरकार ना होती तो वन रैंक वन पेंशन कभी लागू ना होता। एक लाख पूर्व सैनिकों को पैसे उनके बैंक खातों में पहुंचा दिए हैं। कांग्रेस की कमजोर सरकार सीमा पर आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं बना पाई। आज सीमाओं पर सड़कें चकाचक हैं।

हमने हर घर में सिलिंडर पहुुंचाया
उन्होंने कहा कि गढ़वाल हो या कुमाऊं माताओं बहनों का समय लकड़ियां लाने और चूल्हे पर काम करने में बीत जाता था। हमने घर घर सिलिंडर पहुंचाया। जल जीवन मिशन पर भी काम हुआ है। आज स्थिति बदल गई है। आज उत्तराखंड में दस में से नाै परिवारों के घर में नल से पानी आ रहा है। राशन और सामान के लिए भी दिक्कत नहीं। मुफ्त राशन, मुफ्त इलाज की सुविधा दी है।

धामी सरकार को लेकर कही ये बात
पीएम ने एक बार प्रदेश की धामी सरकार की सराहना करते हुए कहा कि धामी सरकार केंद्र की योजनाओं पर बहुत मेहनत से शानदार काम कर रही है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस विकास और विरासत की विरोधी है। कांग्रेस ने प्रभु राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए हैँ। ये कांग्रेस ही है जिसने पहले राम मंदिर का विरोध किया। अदालत में भी रुकावटें डाली। लेकिन राम मंदिर बनाने वालों ने उनके सारे गुनाह माफ करके घर जाकर निमंत्रण दिया, लेकिन उन्होंने उस अवसर का भी तिरस्कार कर दिया। लेकिन जनता उन्हें सबक जरूर सिखाएगी। हम विकसित भारत के संकल्प का सपना पूरा करना है तो कमल खिलाने होंगे। बाकी काम करना मेरी गरंटी है।

कार्यकर्ताओं से कही ये बात
इस दाैरान पीएम मोदी ने जनसभा में आए कार्यकर्ताओं ने सवाल किया कि मेरा एक पर्सनल काम है, आप करोगे? राम नवमी आने वाली है। गांव-गांव जाकर मेरी तरफ से देवता के आगे माथा टेककर प्रणाम करना है। हर घर जाकर बड़े बुजुर्गों को कहना मोदी जी ऋषिकेश आए थे, उन्होंने आपको राम-राम भेजा है। जनसभा के माध्यम से पीएम ने हरिद्वार लोकसभा, देहरादून लोकसभा और टिहरी लोकसभा के मतदाताओं को साधा।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *