वादकारियों को दिलाए सुलभ और शीघ्र न्याय- न्यायमूर्ति मनोज तिवारी




नवीन चौहान.
बिना अधिवक्ता के न्यायपालिका के उद्देश्य पूर्ण नहीं हो सकते हैं। इसलिए बार और बेंच के बीच हमेशा सामंजस्य संबंध स्थापित रहना चाहिए। बार संघ के कार्यक्रम में मुख्यतिथि जनपद के निरीक्षण न्यायाधीश न्यायमूर्ति मनोज तिवारी ने अपने विचार रखें।

शुक्रवार को रोशनाबाद स्थित जिला बार संघ के प्रांगण में आयोजित स्वागत कार्यक्रम में न्यायमूर्ति मनोज कुमार तिवारी ने अधिवक्ताओं से वादकारियों को सुलभ, सस्ता व शीघ्र न्याय दिलाने की मांग की। उन्होंने अधिवक्ताओं की सभी मांगों को पूरा करने का आश्वासन भी दिया।

उन्होंने कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को महिला अधिवक्ताओं के लिए बच्चों की देख रेख के लिए सुविधा प्रदान करने की भूरि भूरि प्रशंसा की। इस अवसर पर जनपद न्यायाधीश वीबी शर्मा ने कहा कि हमेशा बेंच को अधिवक्ताओं का सहयोग मिलता रहा है, वह आशा करते हैं कि भविष्य में भी अधिवक्ता न्यायपालिका की मंशा पूरी करने के लिए बेंच का सहयोग करेंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिला बार संघ अध्यक्ष कुलवंत सिंह चौहान ने सभी अधिवक्ताओं, न्यायिक अधिकारियों को बधाई देते हुए सदैव ही बार और बेंच के बीच मधुर संबंध बनाने के लिए सहयोग करने का आश्वासन दिया। इससे पूर्व मुख्यातिथि न्यायमूर्ति तिवारी व मंचासीन को बुके देकर स्वागत किया गया। इसके बाद समस्त कार्यकारिणी ने उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया।

सम्मान कार्यक्रम से पूर्व न्यायमूर्ति तिवारी ने जिला न्यायालय परिसर का निरीक्षण किया तथा न्यायिक अधिकारियों से वार्ता की। उन्होंने इस मौके पर वृक्षारोपण भी जिला न्यायालय परिसर में किया।

अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता राकेश कुमार सिंह, नरेंद्र सिंह, उत्तम सिंह, राकेश चौहान, तरसेम सिंह चौहान, शासकीय अधिवक्ता कुशल पाल सिंह चौहान, नीरज गुप्ता एवं भूपेंद्र चौहान और संजय जैन, राजेश राठौर, एसके भामा, सुशील कुमार, अरविंद श्रीवास्तव, अजय चौहान, प्रभाकर गुप्ता, राजेन्द्र राजावत, रविन्द्र सहगल, मनीष हटवाल, सचिन बेदी, राजीव सैनी, सुधीर त्यागी, राकेश राजपूत, सतीश चौहान, संजय चौहान, मोतीलाल कौशल व दिनेश वर्मा आदि अधिवक्ता उपस्थित रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *