UP News: उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें फटाफट न्यूज 127 पर एक ही खबर में पढ़िए




नवीन चौहान.
योजनाओं में धनराशि की कमी नहीं
पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री नरेंद्र कश्यप का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग की योजनाओं में धनराशि की कमी नहीं है। उन्होंने कहा क छात्र,छात्राओं को शत प्रतिशत छात्रवृत्ति दी जाए। मंत्री ने बताया कि शादी अनुदान योजना में 52.11 करोड़ रुपए हस्तांतरित किये गए हैं। बताया कि प्रदेश में 23,923 युवाओं को कम्प्यूटर का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

पीसीएस अधिकारियों को देना होगा अपनी संपत्ति का ब्यौरा
PCS अधिकारियों को देना होगा सम्पत्ति का ब्यौरा, विशेष सचिव धनंजय शुक्ला ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। उत्तर प्रदेश में तैनात सभी PCS अफसरों के लिए यह आदेश जारी किया गया है। अधिकारियों को 31 जनवरी तक चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा देना होगा। सभी जानकारी स्पैरो पोर्टल पर ऑनलाइन भरी जाएंगी।

रामनगरी में जलेगा सबसे बड़ा दीपक
अयोध्या में दुनिया का सबसे बड़ा दीपक जलाने की तैयारी की जा रही है। यह दीपक देश विदेश के सभी मठों से मंगाई गई मिट्टी से बनाया जा रहा है। देश की कई नदियों से पानी भी मंगवाया गया है। छावनी पीठ की ओर से यह दीपक बनाया जा रहा है। इस दीपक को बनाने में करीब 7.50 करोड़ की लागत आएगी। बताया जा रहा है कि 16 जनवरी तक दीपक बनकर तैयार हो जाएगा। दीपक में कई कुंटल तेल, रूई बाती लगेगी। पीठाधीश्वर जगतगुरु परमहंस आचार्य ने यह जानकारी दी है।

उत्तराखंड की महिलों ने अयोध्या में प्रस्तुत की रामलीला
अयोध्या में उत्तराखंड की महिलाओं ने मिसाल पेश की है। उत्तराखंड की 50 से अधिक महिलाओं ने रामलीला का मंचन किया। इस रामलीला में भगवान राम, सीता, लक्ष्मण की भूमिका निभा महिलाएं ही निभा रही हैं। मां नंदा महिला रामलीला समिति द्वारा यह आरोजन किया जा रहा है।

दर्शन से पहले हनुमान और गरूड़ जी की मूर्ति
अयोध्या में 22 जनवरी को लेकर तैयारी जोरशोर से चल रही है। मंदिर में प्रवेश द्वारा पर गज, सिंह, हनुमान जी और गरुड़ जी की मूर्ति स्थापित की गई हैं। श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर के प्रवेश द्वार पर स्थापित, राजस्थान के बलुआ पत्थर से बनी है सभी मूर्तियां। राम मंदिर के मुख्य द्वार पर विराजेंगे गरुड़ और हनुमान, मंदिर में सीढ़ियों पर पहले गज और फिर सिंह का होगा दर्शन, राजस्थान के लाल पत्थरों से तैयार किया गया गज, सिंह के साथ गरुड़ और हनुमान की मूर्ति, राम मंदिर के सिंहद्वार के सामने मूर्तियां स्थापित।

लेखपाल पर रिश्वत लेने का केस दर्ज
आगरा तहसील में कार के अंदर रिश्वत के 10 लाख रुपए का मामला, लेखपाल भीमसेन पर भ्रष्टाचार अधिनियम में दर्ज हुआ था केस, मुकदमा दर्ज होने के कुछ घंटे बाद जारी हुआ वीडियो, वीडियो को लेकर वादी उमेश राणा का बयान, ‘लेखपाल के समर्थकों ने दबाव डालकर बयान बदलवाया’, ‘घर के अंदर जबरन लिखवाई एप्लीकेशन’, कार्रवाई की मांग को लेकर एसीपी ऑफिस पहुंचा वादी, पूरे मामले की हो रही जांच। थाना शाहगंज सदर तहसील परिसर का मामला।

कोर्ट के आदेश पर संपत्ति कुर्क
संभल से खबर है कि एक बार फिर की गई कोर्ट के आदेश पर अवैध सम्पत्ति कुर्क, अवैध पशुओं को बेचकर अर्जित कई गई थी सम्पत्ति, 21 लाख की सम्पत्ति कुर्क, गोवंश से अर्जित मकान कुर्क, मौके पर सीओ सन्तोष कुमार पुलिस बल के साथ पहुंचे, थाना असमोली क्षेत्र के गांव सहबाजपुर कला का मामला।

माफिया रवि काना पर बड़ी कार्रवाई
ग्रेटर नोएडा। सरिया माफिया रवि काना पर बड़ी कार्रवाई, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में एक कोठी की गई जब्त, 80 करोड़ की बेशकीमती कोठी सीज़, कल 100 करोड़ की सम्पत्ति की गई थी जब्त। रवि समेत 16 पर गैंगेस्टर लगने के बाद कार्रवाई तेज़, पुलिस रवि समेत उसके साथियों की तलाश में जुटी है। बीटा 2 और इकोटेक 1 की पुलिस ने दिल्ली में की कार्रवाई.



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *