सांप्रदायिक तनाव रोकने में कामयाब रही हरिद्वार पुलिस, जानिये पूरी खबर




नवीन चौहान, हरिद्वार। धर्मनगरी की शांत फिजाओं में कुछ लोगों के द्वारा जहर घोलने का प्रयास किया गया। किशोरी से गैंगरेप किये जाने की एक झूठी पटकथा तैयार की गई। लेकिन एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने वक्त की नजाकत को भांपते हुये स्थिति को संभाल लिया गया। उन्होंने मुस्तैदी दिखाई और पुलिस को अलर्ट कर दिया। खुद पूरी रात पुलिस अधिकारियों के साथ गैंगरेप के प्रकरण का सच निकालने के लिये जुटे रहे। जिसके बाद कलियर के होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे और आरोपी युवक से पूछताछ के बाद झूठ की इस कहानी से परदा उठा। मामला युवती के प्रेम प्रसंग का निकला। युवती का गैर संप्रदाय के युवक से प्रेम संबंध थे। लेकिन किशोरी ने इस पूरे मामले में झूठ बोला तथा कुछ लोगों ने इस घटना को गैंगरेप बताकर सनसनी फैलाते हुये सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया। लेकिन पुलिस ने हकीकत का पता लगा लिया है। घटना रानीपुर कोतवाली क्षेत्र की है।

रानीपुर कोतवाली क्षेत्र एक पीड़ित परिजनों व कुछ लोगों ने पुलिस को 15साल की किशोरी से गैंगरेप की सूचना दी। पीड़ितों ने बताया कि राजेश उर्फ अमजद व उसके पांच साथियों ने कलियर के एक होटल में लेकर किशोरी से गैंगरेप किया है। इस घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी कृष्ण कुमार वीके, एसपी सिटी ममता वोहरा, एएसपी व सीओ सदर रचिता जुयाल अलर्ट हो गये है। उन्होंने इस केस का पटाक्षेप करने के लिये पुलिस की टीम गठित कर दी। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस को लगा दिया गया। पुलिस ने राजेश उर्फ अमजद को देर रात्रि में गिरफ्तार कर लिया। राजेश उर्फ अमजद ने पुलिस को जो खुलासा किया उससे पूरी सच्चाई बाहर आ गई। अमजद ने बताया कि किशोरी से उसका प्रेम संबंध है। लेकिन किशोरी शादी करने की जिदद कर रही थी। इसीलिये वह घर से कपड़े लेकर आई थी। वह किशोरी को बाइक पर बैठाकर उसके घर के बाहर छोड़कर आ गया। उसके बाद का उसे मालूम नहीं है। जब किशोरी से पुलिस ने पूछताछ की तो उसने भी आगे की पूरी सच्चाई बता दी। किशोरी ने पुलिस को बताया कि वह कपड़े लेकर गई थी। जब अमजद ने घर के बाहर छोड़ा तो वह घर नहीं गई। दूसरी जगह पर चली गई। जहां एक रात किसी स्थान पर रही। उसके बाद वह किराये का कमरे की तलाश में लग गई। एक कमरे के मालिक ने जब उसके भाई का नंबर मांगा तो उसने प्रेमी का नंबर दे दिया। जब उक्त प्रेमी के मोबाइल पर बात हुई तो गैर संप्रदाय के युवक से प्रेम प्रसंग का पता चला। जिसके बाद कुछ तत्वों ने इस प्रकरण को सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास करते हुये गैंगरेप की झूठी पटकथा तैयार कर दी गई। पुलिस ने इस केस का पटाक्षेप पर आरोपी राजेश उर्फ अमजद को नाबालिग से रेप करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी पर पोक्सो एक्ट की धारायें लगाई गई है।
किशोरी की शादी की जिद्द
आरोपी राजेश उर्फ अमजद ने किशोरी के साथ संबंध बनाये। जिसके बाद वह किशोरी को घर छोड़ने गया। लेकिन किशोरी की शादी करने की जिदद थी। युवक ने शादी करने से इंकार कर दिया। घर से कपड़े लेकर निकली किशोरी किराये का कमरा तलाश करने लगी। मकान मालिक की सूचना पर ये मामला प्रकाश में आया।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *