एसडीएम पूरनसिंह ने ग्रामीणों से की मुलाकात, सीएमओ ने मेडिकल टीम के साथ किया चेकअप




नवीन चौहान.
थाना पथरी क्षेत्र के गांव फूलगढ़ और शिवगढ़ में जहरीली शराब पीने से हुई मौत के मामले में रविवार को जहां एसडीएम पूरन सिंह राणा ने ग्रामीणों से वार्ता कर उन्हें जागरूक किया वहीं दूसरी ओर सीएमओ हरिद्वार ने मेडिकल टीम के साथ दोनों गांव में निरीक्षण किया। इस दौरान डॉक्टरों को इन गांवों में कड़ी निगरानी के निर्देश दिये गए हैं।

रविवार को सीएमओ हरिद्वार ने मेडिकल टीम के ग्राम शिवगढ़ एवं फूल गढ़, गोविंदगढ़ व दुर्गागढ़ आदि क्षेत्रों का निरीक्षण किया। उक्त क्षेत्र में निवासरत सभी व्यक्तियों से किसी भी प्रकार की बीमारी उल्टी आदि होने पर तुरंत मेडिकल टीम के संज्ञान में लाने , सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकीय जांच करवाने हेतु इत्यादि के बारे में लोगों को जागरुक किया और उनके साथ बैठक भी की। संबंधित चिकित्सकों को उक्त क्षेत्र में सतत निगरानी रखने हेतु निर्देशित किया गया एवं किसी भी आकस्मिक स्थिति में तत्काल संबंधित को स्वास्थ्य लाभ देने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए।

इस दौरान एसडीएम पूरन सिंह राणा मृतकों के परिजनों से मिले और उन्हें सांत्वना दी। आश्वासन दिया कि दोषी लोगों के विरुद्ध नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। दोषी कोई भी हो उसे बक्शा नहीं जाएगा। इस दौरान एसडीएम ने ग्रामीणों के साथ वार्ता की उन्हें समझाया कि किसी के बहकावे में ना आए, न ही किसी की दी हुई शराब का सेवन करें। सस्ती शराब के चक्कर में अपनी जान दांव पर न लगाए।

वहीं दूसरी ओर इस पूरे मामले में जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने मजिस्ट्रेयल जांच के के आदेश दिये गए हैं। यह मजिस्ट्रेरियल जाँच शुरू कर दी गई है। जांच के लिए लोगों से अपील की गई है कि वह घटना से संबंधित साक्ष्य अंकित करवाए जिससे दोषी व्यक्ति के ख़िलाफ़ करवाई हो।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *