SP चमोली: सपना था डॉक्टर बनने का बन गई IPS अधिकारी बनी चमोली​ जिले की नई पुलिस अधीक्षक




नवीन चौहान.
आईपीएस रेखा यादव ने चमोली जिले की कमान संभाल ली है। रेखा यादव को चमोली जिले का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। इससे पहले वह हरिद्वार की एसपी क्राइम के पद पर तैनात थी। जिले की कमान संभालते ही उन्होंने संदेश दिया है कि कानून व्यवस्था से किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। अपराधियों और असमाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाली 2019 बैच की आईपीएस अफसर रेखा यादव का जन्म अगस्त 1993 को राजस्थान जयपुर के कोटपुतली गांव में एक किसान परिवार में हुआ। अपने भाई बहिनों में सबसे छोटी रेखा यादव डाक्टर बनना चाहती थी, लेकिन जब उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा दी तो उन्होंने सभी एग्जाम पास कर अपनी पहचान आईपीएस अफसर के रूप में बना ली। उनकी ट्रेनिंग हैदराबाद में हुई, ट्रेनिंग के दौरान रेखा यादव के पैर में फैक्चर हो गया था फैक्चर के चलते उन्हें अस्पताल में रहना पड़ा।

यहां 2018 बैच के आईपीएस अफसर गणपति से उनकी मुलाकात हुई। इंजरी के दौरान दोनों आईपीएस अफसर की बातचीत होने लगी और धीरे-धीरे बातचीत दोस्ती में और फिर प्यार में बदल गई। आईपीएस रेखा यादव के परिवार में कोई भी व्यक्ति गवर्नमेंट जॉब नहीं करता है। रेखा अपने परिवार में पहली सदस्य है जो गवर्नमेंट जॉब कर रही है। वह अपनी सफलता का श्रेय परिवार को देती है। उन्होंने अपने पिता और भाई को अपना आदर्श मानकर यह मुकाम हासिल किया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *