बीजेपी विधायक की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस वर्कर्स ने किया प्रदर्शन




हरिद्वार। कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक राजेश रस्तोगी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसपी सिटी कार्यालय पर प्रदर्शन कर बीजेपी विधायक स्वामी यतीश्वरानंद की गिरफ्तारी की मांग की। आरोप है कि विधायक ने वन अधिकारी को धमकाया है, जिसकी वीडियो वायरल हो रही है। वन अधिकारी को स्थानान्तरण की भी धमकी दी गई थी। सरकारी अधिकारी को गाली देने के विरोध में सेवादल कार्यकर्ताओं ने एसपी सिटी कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन कर गाली गलौच करने वाले विधायक की गिरफ्तारी की मांग की।
इस अवसर पर मुख्य संगठक राजेश रस्तोगी ने कहा कि ग्रामीण विधायक स्वामी यतीश्वरानंद द्वारा वन अधिकारी को फोन पर धमकाया गया। साथ ही स्थानान्तरण की भी धमकी दी गई थी। यह आॅडियो 22 जून को वायरल हुई थी। कांग्रेस सेवादल ने थाना श्यामपुर में विधायक की गिरफ्तारी की मांग की लेकिन कार्यवाही आज तक नहीं हो पाई है। 28 जून को कांग्रेस सेवादल ने थाना श्यामपुर का घिराव किया लेकिन 11 दिन बीत जाने के बाद भी अब तक विधायक पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। मजबूरी के तहत पुलिस क्षेत्राधिकारी के कार्यालय के बाहर धरना देना पड़ा राजेश रस्तोगी ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 30 दिन के अन्दर विधायक की गिरफ्तारी नहीं की गई तो कांग्रेस सेवादल एसपी सिटी कार्यालय पर 24 घंटे का धरना देगा।

पूर्व राज्य मंत्री संजय पालीवाल व जिला पंचायत उपाध्यक्ष राव आफाक अली ने कहा कि विधायक को अपने पद की मर्यादा का ध्यान रखना चाहिये। ऐसी बोली विधायक के मुंह से शोभा नहीं देती है। अधिकारी के साथ गलत तरीके से बातचीत की गई है ऐसे में ऐसे विधायक जनता के हित की बात क्या करेंगे। विधायक को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिये। यदि ग्रामीण विधायक ऐसा नहीं करते हैं तो निश्चित रूप से उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जानी चाहिये। सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि सरकारी कर्मचारी अधिकारी अपने कार्यो के प्रति सजग होकर विभाग को सेवायें देते हैं लेकिन राजनैतिक दबाव के कारण ऐसे मामले सामने आते हैं जो कि सरासर निंदनीय हैं। धरना देने वालों में अमित सैनी, बीना कपूर, मंजू रानी, रविन्द्र धीमान, मधुकान्त गिरि, प्रकाश भट्ट, शिवम गिरि, नौशाद अली, संजय शर्मा, मनोज महंत, अनिल शर्मा, आरिफ मलिक, सावेद मलिक, मोनू तोमर, शिवम कश्यप, शिवम गिरि, रविन्द्र गुप्ता, आदि शामिल रहे।

 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *